Friday, April 26, 2024
Advertisement

अनुच्छेद 370 के अंत के बाद पहली बार J&K पहुंचे राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज शाम पहली बार श्रीनगर पहुंचे। वे 2 दिनों तक घाटी में रहकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 09, 2021 19:10 IST
Rahul Gandhi arrives at Srinagar airport, on a two-day visit to Jammu and Kashmir- India TV Hindi
Image Source : ANI जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज शाम पहली बार श्रीनगर पहुंचे।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज शाम पहली बार श्रीनगर पहुंचे। वे 2 दिनों तक घाटी में रहकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इस दैरान वो मंगलवार सुबह श्रीनगर के एमए रोड में बने नए कांग्रेस मुख्यालय का उद्घाटन भी करेंगे। राहुल हजरतबल में स्थित शंकराचार्य मंदिर भी जाएंगे। इसके अलावा वो गांदरबल जिले में स्थित कश्मीर की प्रसिद्ध शक्तिपीठ क्षीर भवानी मंदिर का भी दौरा करेंगे।

राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर दौरे के बीच पार्टी की कई बैठकें भी होंगी। इसके लिए कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल समेत तमाम अन्य नेता श्रीनगर पहुंच गए हैं। इससे पहले राहुल गांधी अनुच्छेद 370 के अंत के बाद 24 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर आना चाहते थे। हालांकि सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थितियों के कारण उन्हें यहां आने की इजाजत नहीं मिली। उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया था।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने बताया कि उन्होंने राज्य के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा कई दूसरे नेताओं को भी न्यौता भेजा है। डिनर का आयोजन उन्होंने अपने बेटे की कुछ दिन पहले हुई शादी के मौके पर किया है। सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर के संविधान में संशोधन कर आर्टिकल 370 हटाया था।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement