1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राफेल: ‘चौकीदार’ वाले बयान पर राहुल ने सुप्रीम कोर्ट में दिया नया हलफनामा, फिर जताया खेद

राफेल: ‘चौकीदार’ वाले बयान पर राहुल ने सुप्रीम कोर्ट में दिया नया हलफनामा, फिर जताया खेद

अदालत की अवमानना मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपना जवाब दाखिल किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 29, 2019 12:36 IST
Congress President Rahul Gandhi | Facebook- India TV Hindi
Congress President Rahul Gandhi | Facebook

नई दिल्ली: अदालत की अवमानना मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपना जवाब दाखिल किया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस जारी किया था, जिसके बाद राहुल ने अपना जवाब दाखिल किया। नए हलफनामे में राहुल गांधी ने कहा है कि राजनीतिक लड़ाई में अदालत को घसीटने का उनका कोई इरादा नहीं है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी पर अवमानना याचिका के जरिए राजनीति करने का आरोप लगाया है। इस मामले की मंगलवार को सुनवाई होनी है।

आपको बता दें कि मीनाक्षी लेखी ने राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गांधी की टिप्पणी के बाद उनके खिलाफ अवमानना का मुकदमा दायर किया है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ के समक्ष गांधी की ओर से पेश हुए अधिवक्ता सुनील फर्नांडिस ने नोटिस पर जवाब दाखिल करने की अनुमति मांगी। पीठ ने इस संबंध में उन्हें जवाबी हलफनामा दायर करने की अनुमति दे दी है। कोर्ट ने गांधी की टिप्पणी ‘चौकीदार चोर है’ को लेकर उनके खिलाफ 23 अप्रैल को आपराधिक अवमानना का नोटिस जारी किया था।

आपको बता दें कि राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका मंजूर होने के बाद राहुल गांधी ने बयान दिया था कि सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि ‘चौकीदार’ ने ‘चोरी’ की है। बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी द्वारा दायर की गई अवमानना याचिका के जवाब में इससे पहले दाखिल किए गए अपने हलफनामे में राहुल ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा ‘चौकीदार’ को ‘चोर’ घोषित करने का बयान उन्होंने ‘चुनाव प्रचार के जोश’ में दे दिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X