1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नोटबंदी: राहुल, चिदंबरम ने की RBI गवर्नर उर्जित पटेल की लेग पुलिंग

नोटबंदी: राहुल, चिदंबरम ने की RBI गवर्नर उर्जित पटेल की लेग पुलिंग

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने नोटबंदी के बाद जमा नोटों की गिनती को लेकर रिज़र्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल के बयान पर ज़ोरदार चुटकी ली है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 14, 2017 9:52 IST
Rahul, Chidambaram- India TV
Rahul, Chidambaram

नयी दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने नोटबंदी के बाद जमा नोटों की गिनती को लेकर रिज़र्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल के बयान पर ज़ोरदार चुटकी ली है। राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार को गणित के शिक्षक की ज़रूरत है।

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा- ''भारत सरकार गणित के शिक्षक की तलाश कर रही है। कृपया जल्द से जल्द प्रधानमंत्री कार्यालय में आवेदन दें।''

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक समाचार भी पोस्ट किया है जिसमें पटेल ने संसदीय समिति को कहा है कि रिजर्व बैंक नोटबंदी के दौरान चलन से बाहर किए गए 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों की गिनती अभी तक कर रहा है।

इससे पहले पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम ने भी  नोटबंदी के लगभग आठ माह बाद नोट गिनने की नई मशीनों की खरीद को लेकर रिजर्व बैंक की आलोचना की।  चिदम्बरम ने ट्वीट कर कहा- ''आरबीआई नोटबंदी के आठ महीने बाद नोट गिनने की मशीनें खरीद रहा है, क्या आरबीआई ने ‘पट्टेदारी’ के बारे में नहीं सुना है।''

चिदम्बरम ने केन्द्र सरकार की मुद्रा योजना पर भी चुटकी ली। केन्द्र सरकार ने यह दावा किया है कि मुद्रा योजना से लगभग सात करोड़ लोगों विशेषकर युवाओं को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए हैं। 

गौरतलब है कि पटेल ने संसदीय समिति को बताया कि नोट गिनने का काम सप्ताह में छह दिन लगातार चल रहा है। इसके लिए कर्मचारियों की छुट्टियों तक में कटौती की गई है। कर्मचारी रविवार को छोड़कर 24 घंटे काम कर रहे हैं। प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए नोट गिनने वाली और मशीनें मंगाई जा रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X