1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. तमिल नाडु में राहुल का रोड शो, बोला पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला

तमिल नाडु में राहुल का रोड शो, बोला पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों का सम्मान नहीं है। वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 23, 2021 15:04 IST
Rahul Gandhi road show in Tamil Nadu / ...- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/INCINDIA Rahul Gandhi road show in Tamil Nadu /  तमिल नाडु में राहुल का रोड शो, बोला पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज तमिल नाडु में हैं। राहुल गांधी ने यहां कोयंबटूर में पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों का सम्मान नहीं है। वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि न्यू इंडिया ’के बारे में उनकी धारणा है कि तमिलनाडु के लोग इस देश में दूसरे दर्जे के नागरिक होने चाहिए। इस देश में कई भाषाएँ और संस्कृति हैं, हम सभी  महसूस करते हैं- तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी इस देश में एक राज्य हैं।

पढ़ें- IMD Alert: उत्तर भारत में कंपकंपी छुड़ाती रहेगी ठंड! दिल्ली NCR में चार डिग्री तक लुढ़केगा पारा

उन्होंने तमिलनाडु के अपने तीन दिनों के दौरे का कोयंबटूर से आगाज किया। वह एक खुले वाहन में सवार होकर जनता से रुबरू हुए। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव इस साल अप्रैल-मई में प्रस्तावित है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, "मोदी क्या करते हैं? उनकी तीन-चार बड़े उद्योगपतियों के साथ साझेदारी है। वे लोग उन्हें मीडिया की सेवा देते हैं और वह उन लोगों को पैसे देते हैं। नरेंद्र मोदी हर वो चीज बेच रहे हैं जो देश और तमिलनाडु के लोगों का है।"

पढ़ें- Kisan Andolan: हरियाणा पुलिस ने छुट्टियां रद्द की, ट्रैक्टर रैली को देखते हुए लिया गया फैसला

कोयंबटूर में एक अन्य कार्यक्रम में राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था को लेकर भी पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के विकास के लिए सामंजस्य की जरूरत होती है, मौजूदा सरकार ने सब जगह बड़े स्तर पर असामंजस्य पैदा किया। मुझे लगता है कि बीजेपी का जो माइंडसेट है उसके साथ हमें अर्थव्यवस्था की इस स्थिति से बाहर निकालना बहुत मुश्किल होगा।

पढ़ें- नेताजी का सम्मान? 'दीदी' निकाल रही हैं पदयात्रा, पीएम मनाएंगे 'पराक्रम दिवस'

उन्होंने कहा कि भारतीय बैंकिंग सिस्टम पर 10-15 उद्योगपतियों का कब्ज़ा है। भारत अपने लोगों को नौकरी देने में असमर्थ है, हमारी अर्थव्यवस्था तबाह हो चुकी है और हम इससे जल्दी बाहर नहीं निकलेंगे क्योंकि सरकार उन लोगों को नहीं सुनना चाहती है जो देश को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं।

पढ़ें- बकरी को लेकर हुआ भयंकर विवाद, बेहद मामूली थी वजह, दो को गंवानी पड़ी जान

पढ़ें- रेलवे ने दी गुड न्यूज! किया कई नई ट्रेनों का ऐलान, ये रही पूरी डिटेल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment