1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बकरी को लेकर हुआ भयंकर विवाद, बेहद मामूली थी वजह, दो को गंवानी पड़ी जान

बकरी को लेकर हुआ भयंकर विवाद, बेहद मामूली थी वजह, दो को गंवानी पड़ी जान

आगरा के बसौनी इलाके में बकरी के खेत में घुस जाने पर बहस से शुरू हुआ विवाद कब मार-पीट में बदल गया किसी को पता नहीं नहीं चला। इतना ही नहीं लाठी-डंडों के बीच में गोलियां भी चल गईं जो भीकम सिंह और उनके बेटे को लगीं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2021 11:29 IST
when goat became reason of conflict in agra village बकरी को लेकर हुआ भयंकर विवाद, बेहद मामूली थी वजह- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बकरी को लेकर हुआ भयंकर विवाद, बेहद मामूली थी वजह, दो को गंवानी पड़ी जान

आगरा. छोटे-छोटे विवाद कई बार बड़ा रूप ले लेते हैं, जिस वजह से दो पक्षों में दुश्मनी हो जाती है बल्कि समाज का माहौल भी खराब होता है। इसलिए कहते हैं कि किसी भी विवाद को आराम से बैठकर बातों के जरिए सुलझा लेना चाहिए। ताजा मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से, जहां एक बकरी की वजह से शुरू हुआ मामूली विवाद दो लोगों की मौत की वजह बन गया। जिन लोगों की मृत्यु हुई है दोनों पिता और पुत्र हैं। दोनों की पहचान भीकम सिंह (55) और जितेंद्र (22) के रूप में हुई है।

पढ़ें- रेलवे ने दी गुड न्यूज! किया कई नई ट्रेनों का ऐलान, ये रही पूरी डिटेल

पढ़ें- Aero India 2021: 3 फरवरी से हो रहा है शुरू, आसमान में दिखेगी हिंदुस्तान की ताकत

दरअसल आगरा के बसौनी इलाके में बकरी के खेत में घुस जाने पर बहस से शुरू हुआ विवाद कब मार-पीट में बदल गया किसी को पता नहीं नहीं चला। इतना ही नहीं लाठी-डंडों के बीच में गोलियां भी चल गईं जो भीकम सिंह और उनके बेटे को लगीं। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार, भीकम सिंह और  पिता पुत्र गांव के बाहर बकरी चरा रहे थे। तभी एक बकरी गांव के ही ज्ञान सिंह के खेत में चली गयी। जिस पर दोनों के बीच गर्मा गर्म बहस हो गयी।

पढ़ें- मायावती को बड़ा झटका! विधायक ने बदली पार्टी
पढ़ें- इन जगहों पर आज शाम से भीषण ठंड पड़ने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बहस के दौरान ही किसी ने बकरी पर लाठी हमला किया, जिससे उसका पैर टूट गया। इसके बाद बकरी के मालिक के परिवार में हड़कंप मच गया। हमलावर इतने पर ही नहीं रुके, विवाद के बीच ज्ञानी अपनी पिस्तौल निकाल लाया और उसने पिस्तौल से 20 वर्षीय जितेंद्र और उसके पिता भीकम पर गोली चला दी। जिस कारण दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शाम को गांव पहुंचे और इलाके में पड़ोसी थानों से पुलिस बल तैनात किया गया है। गांव में तनावपूर्ण माहौल है। ग्रामीण अब भी यह नहीं समझ पा रहे हैं कि इस तरह के मामूली विवाद के कारण कोई किसी परिवार को कैसे बर्बाद कर सकता है। (With inputs from IANS)

पढ़ें- कब होंगे यूपी बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम? ये रही पूरी जानकारी
पढ़ें- Kisan Andolan: हरियाणा पुलिस ने छुट्टियां रद्द की, ट्रैक्टर रैली को देखते हुए लिया गया फैसला

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X