Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

राहुल गांधी की नजर में खोट, उन्हें हकीकत नजर नहीं आती: राजनाथ सिंह

हिमाचल प्रदेश में गुजरात की तुलना में कम भ्रष्टाचार होने की राहुल गांधी की टिप्पणी पर उन्हें आड़े हाथ लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष की ‘‘नजर में खोट’’ है और उन्हें हकीकत नजर नहीं आती।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 08, 2017 23:40 IST
Rajnath singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajnath singh

शिमला: हिमाचल प्रदेश में गुजरात की तुलना में कम भ्रष्टाचार होने की राहुल गांधी की टिप्पणी पर उन्हें आड़े हाथ लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष की ‘‘नजर में खोट’’ है और उन्हें हकीकत नजर नहीं आती। राजनाथ ने दावा किया कि आतंकी वित्तपोषण पर लगाम लगाने की सरकार की कोशिशों से नक्सल गतिविधियों में 52 फीसदी की कमी आई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने से पुलिस बल में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण सुनिश्चित हो जाएगा। 

गृह मंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर दुर्भावनापूर्ण प्रचार चला रही है । उन्होंने कहा कि इन कदमों से भविष्य में बहुत फायदा होगा। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के आखिरी दिन पत्रकारों से बातचीत में राजनाथ ने कहा, ‘‘लंबे समय में फायदे के लिए यह अल्पकालिक दर्द है और इन कदमों से न सिर्फ सुधार आएगा बल्कि आतंकी वित्तपोषण पर भी लगाम लगेगी।’’ 

हिमाचल प्रदेश में गुजरात के मुकाबले कम भ्रष्टाचार होने के कांग्रेस उपाध्यक्ष के दावे के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ ने कहा कि राहुल की ‘‘नजर में खोट’’ है और ‘‘उन्हें हकीकत नजर नहीं आती।’’ राहुल ने नीति आयोग की एक रिपोर्ट के हवाले से कहा था कि कई मामलों में हिमाचल प्रदेश गुजरात की तुलना में बेहतर स्थिति में है और हिमाचल में भ्रष्टाचार अन्य राज्यों की तुलना में कम है। 

अर्थव्यवस्था की स्थिति खराब होने के कांग्रेस के आरोप को खारिज करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि यूपीए के शासनकाल में महंगाई की दर जीडीपी वृद्धि दर से ज्यादा थी । उन्होंने कहा कि अब चालू खाते का घाटा कम हो गया है और निवेश आ रहा है। उन्होंने सवाल किया कि अगर अर्थव्यवस्था की स्थिति खराब है तो भारत में निवेश क्यों आ रहा है। उन्होंने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की बड़ी जीत होगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement