Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राजनाथ सिंह विपक्षी नेताओं के साथ करेंगे बैठक, संसद में गतिरोध खत्म करने की कोशिश

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विपक्ष के नेताओं से बात करेंगे। आने वाले रविवार की शाम को राजनाथ सिंह और विपक्ष के नेताओं के बीच बैठक हो सकती है।

Anand Prakash Pandey Reported by: Anand Prakash Pandey @anandprakash7
Updated on: July 30, 2021 16:00 IST
राजनाथ सिंह विपक्षी नेताओं के साथ करेंगे बैठक, संसद में गतिरोध खत्म करने की कोशिश- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO राजनाथ सिंह विपक्षी नेताओं के साथ करेंगे बैठक, संसद में गतिरोध खत्म करने की कोशिश

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र में विपक्ष की ओर से जारी हंगामे की वजह से कार्रवाई ठीक से नहीं हो पा रही है। इस बीच संसद में विपक्ष के नेताओं से गतिरोध तोड़ने को लेकर मोदी सरकार बात करेगी। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विपक्ष के नेताओं से बात करेंगे। आने वाले रविवार की शाम को राजनाथ सिंह और विपक्ष के नेताओं के बीच बैठक हो सकती है। 

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 2 अगस्त सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

वहीं बता दें कि, राज्यसभा की कार्यवाही 2 अगस्त सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। विपक्ष द्वारा हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही को अगले सोमवार (2 अगस्त) सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। पेगासस जासूसी मामला, कृषि कानून, महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के हंगामे के कारण संसद के मानसूम सत्र में कार्रवाई बार-बार बाधित हो रही है।

विपक्षी दलों ने पेगासस और अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की

कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने पेगासस जासूसी मामला, किसान आंदोलन और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र में आगे सरकार को घेरने की रणनीति पर शुक्रवार को चर्चा की। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में कांग्रेस और समान विचार वाले राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक हुई। बैठक में विभिन्न दलों के दोनों सदनों के नेता और सांसद मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में पेगासस जासूसी मामला, किसान आंदोलन और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की गई। बैठक में खड़गे के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और आनंद शर्मा, द्रमुक के टी आर बालू एवं तिरुची शिवा, शिवसेना के संजय राउत, तृणमूल कांग्रेस के सुखेंदु शेखर रॉय, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की वंदना चव्हाण, नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी और कई अन्य राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए।

पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। 19 जुलाई से मॉनसून सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement