1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बीजेपी के सबसे वरिष्ठ सदस्य से मिले राजनाथ, मोदी भी ले चुके हैं आशीर्वाद

बीजेपी के सबसे वरिष्ठ सदस्य से मिले राजनाथ, मोदी भी ले चुके हैं आशीर्वाद

नारायण का राजनाथ सिंह से 1977 से जुड़ाव रहा है जब दोनों उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 14, 2021 19:56 IST
Rajnath Singh, Rajnath Singh Bhulai Bhai, Bhulai Bhai, Narendra Modi Bhulai Bhai- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/RAJNATHSINGH भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठतम सदस्य 106 वर्षीय नारायण उर्फ भुलई भाई से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुलाकात की।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठतम सदस्य 106 वर्षीय नारायण उर्फ भुलई भाई से गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुलाकात की। इससे पहले नारायण ने राजनाथ सिंह से मुलाकात का समय मांगा था। उत्तर प्रदेश सदन में मुलाकात के दौरान नारायण ने सिंह से कहा, ‘आपसे मिलकर मैं युवा और तरोताजा महसूस कर रहा हूं।’ बीजेपी के वरिष्ठतम सदस्य ने कहा कि यह भगवान कृष्ण के सुदामा से मिलने जैसा है। वह पार्टी और इसके पूर्ववर्ती संगठन जनसंघ से 70 वर्षों से जुड़े हुए हैं।

जनसंघ के दिनों में सक्रिय राजनीति में थे भुलई भाई

पूर्व विधायक नारायण उर्फ भुलई भाई जनसंघ के दिनों में सक्रिय राजनीति में थे। नारायण का राजनाथ सिंह से 1977 से जुड़ाव रहा है जब दोनों उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य थे और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के विचारकों दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ भी काम किया है। नारायण ने सिंह से मिलने का वक्त मांगा था लेकिन जब रक्षा मंत्री को इस बारे में पता चला तो वह राष्ट्रीय राजधानी में स्थित उत्तर प्रदेश सदन गए और बीजेपी के सबसे वयोवृद्ध सदस्य से मुलाकात की। सिंह ने नारायण को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और उन्हें धोती-कुर्ता उपहार में दिया।


‘भुलई भाई से मुलाकात का सुखद अनुभव रहा’
राजनाथ सिंह ने मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘विजयदशमी की पूर्व संध्या पर 106 वर्षीय नारायण जी ‘भुलई भाई’ से मुलाकात का सुखद अनुभव रहा, जो उत्तर प्रदेश में जनसंघ के विधायक थे और वर्तमान में देश में पार्टी के सबसे वरिष्ठ सदस्य हैं। उनकी सादगी बहुत ही प्रेरक है। मैं मां दुर्गा से उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पिछले वर्ष अप्रैल में कोविड-19 महामारी की पहली लहर में भुलई भाई को फोन किया था और उनसे आशीर्वाद लिया था।

Click Mania
bigg boss 15