Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शाहीन बाग में CAA के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने वाले शहजाद अली BJP में हुए शामिल

पिछले साल नवंबर दिसंबर से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में सरकार का पुरजोर विरोध करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता शहजाद अली ने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 16, 2020 17:24 IST
Shahzad Ali- India TV Hindi
Image Source : ANI Shahzad Ali

पिछले साल नवंबर दिसंबर से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में सरकार का पुरजोर विरोध करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता शहजाद अली ने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है। शहज़ाद अली ने रविवार को दिल्ली ​बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और नेता श्याम जाजू की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। शहजाद लंबे समय से मुस्लिमों के अधिकारों के लिए काम करते रहे हैं। वे अभी तक बीजेपी और आरएसएस के पुरजोर विरोधी रहे हैं। अब उनका कहना है कि बीजेपी मुसलमानों की दुश्मन नहीं है और यह बात सबको समझानी बहुत जरूरी है।

भारतीय जनता पार्टी जॉइन करने के बाद शहजाद ने कहा, 'हमारे समुदाय के जो लोग बीजेपी को दुशमन समझते हैं, मैं उनको गलत साबित करना चाहता हूं। सीएए के मामले पर साथ बैठकर बात करना जरूरी है।' शाहीन बाग में धरना खत्म होने के बाद से ही उनका रुख बदला-बदला नजर आ रहा था। उन्होंने सोशल मीडिया पर सरकार का पक्ष लेना शुरू कर दिया था। 

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शाहीन बाग में महिलाओं ने लगभग 3 महीने तक धरना दिया। इस दौरान पूरे देश से इसका विरोध करने वाले यहां जुटते रहे। शहजाद अली भी काफी ऐक्टिव थे और सीएए के विरोध में अपनी बात रखते थे। इससे पहले भी वह बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ बोलते रहे हैं। शाहीन बाग में धरना खत्म करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने भी दखल दिया था और उनसे संवाद करने के लिए दो वकीलों को नियुक्त किया था लेकिन इसका भी कोई हल नहीं निकला।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement