Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

मानुषी छिल्लर मोदी सरकार की वजह से बनीं 'मिस वर्ल्ड', शिवसेना का तंज

शिवसेना ने मंगलवार को आश्चर्य जताया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में से अब तक किसी ने क्यों नहीं मानुषी छिल्लर के 'मिस वर्ल्ड' चुने जाने पर क्रेडिट लेने का दावा किया...

IANS Reported by: IANS
Updated on: November 21, 2017 16:03 IST
manushi chillar- India TV Hindi
manushi chillar

मुंबई: शिवसेना ने मंगलवार को आश्चर्य जताया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में से अब तक किसी ने क्यों नहीं मानुषी छिल्लर के 'मिस वर्ल्ड' चुने जाने पर क्रेडिट लेने का दावा किया। शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र 'सामना' और 'दोपहर का सामना' के संपादकीय में भाजपा पर तंज कसते हुए लिखा, "हरियाणा की इस सुन्दर महिला ने निश्चित ही 17 वर्षो के अंतराल के बाद विश्व सुंदरी का ताज जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। यह केवल (नरेंद्र मोदी-अमित शाह) सरकार की वजह से ही संभव हो सका, जिसने दैवीय आशीर्वाद के साथ सत्ता संभाली थी।"

संपादकीय के अनुसार, यह बहुत ज्यादा आश्चर्यजनक है कि 'सत्तारूढ़ पार्टी में से कोई भी विश्व सुंदरी का खिताब जीतने की उनकी इस उपलब्धि के गौरव को अपना बताने नहीं आया।' सामना के अनुसार, "मानुषी का उपनाम 'छिल्लर' है, इसलिए उन्होंने जीत दर्ज कराई। वास्तव में यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी नीति की जीत है। 1000 और 500 रुपये के नोटों को अमान्य घोषित किए जाने के बाद लोगों के हाथों में केवल 'चिल्लर (खुदरा पैसा)' ही बचा।"

शिवसेना ने कहा है, "इस उपलब्धि का श्रेय लेने के लिए अभी तक कोई भी सामने क्यों नहीं आया।" संपादकीय ने अनुमान लगाते हुए लिखा है, "छिल्लर द्वारा प्रतियोगिता में दिए गए उत्तर के कारण उन्होंने जीत हासिल किया होगा, क्योंकि निर्णायकों को लगा होगा कि उनके पास दिमाग और सुंदरता दोनों है।"

मानुषी ने निर्णायकों से यह पूछे जाने पर कि किसे सबसे ज्यादा वेतन दिया जाना चाहिए? उन्होंने कहा था, "एक मां को सबसे ज्यादा आदर, और न केवल वेतन, बल्कि बहुत सारा प्यार और सम्मान दिया जाना चाहिए।" सेना ने कहा, "लेकिन यह उसकी बड़ी जीत नहीं है, बल्कि यह नोटबंदी की जीत है। नोटबंदी के बाद देश में स्थिति चिंताजनक थी। सारी नकदी समाप्त हो गई थी और लोगों को 'चिल्लर (खुदरा पैसा)' के साथ जीना पड़ रहा था।"

शिवसेना ने यह संपादकीय शशि थरूर के 'चिल्लर' वाले बयान के एक दिन बाद लिखी है। शशि थरूर को अपने बयान के बाद माफी मांगनी पड़ी थी। थरूर ने ट्वीट किया था, "आप ने बेहतरीन कार्य किया है, मानुषी छिल्लर! खूबसूरत, स्मार्ट और अपूर्व सुंदर। अगर आपके परिवार के किसी भी सदस्य को तकलीफ हुई है, तो मैं अपनी तरफ से गंभीरता से माफी मांगता हूं। अन्य भारतीय की तरह, मुझे भी आप पर गर्व है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement