Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

2 युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद केरल में हड़ताल, संगठन ने CPM पर लगाए गंभीर आरोप

केरल में युवा कांग्रेस के 2 कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2019 12:33 IST
Shutdown in Kerala over murder of 2 Youth Congress workers, CPI(M) blamed | ANI- India TV Hindi
Shutdown in Kerala over murder of 2 Youth Congress workers, CPI(M) blamed | ANI

तिरुवनंतपुरम: केरल में युवा कांग्रेस के 2 कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। युवा कांग्रेस ने विरोध प्रकट करने के लिए राज्य में सोमवार को हड़ताल की घोषणा की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवा कांग्रेस द्वारा अचानक बुलाई गई हड़ताल के बाद विभिन्न स्थानों पर सड़कों एवं राष्ट्रीय राजमार्गों को अवरुद्ध किया गया और सरकारी बसों पर पथराव किया गया। युवा कांग्रेस का आरोप है कि सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के कार्यकर्ताओं ने इन हत्याओं को कथित रूप से अंजाम दिया है।

युवा कांग्रेस के नेतृत्व ने सोशल मीडिया के जरिए आधी रात को सुबह से शाम तक चलने वाली इस राज्यव्यापी हड़ताल का आह्वान किया। इससे कुछ ही घंटे पहले उसके कार्यकर्ताओं, शरद लाल एवं कृपेश की उत्तरी कासरगोड जिले में हत्या कर दी गई थी। हड़ताल के शुरुआती घंटों में सामान्य जनजीवन ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ क्योंकि इसकी घोषणा देर रात की गई थी और आम लोगों को इसकी जानकारी बहुत देर से हुई। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कोझिकोड, कोल्लम, इदुक्की एवं एर्णाकुलम समेत विभिन्न जिलों में वाहनों की आवाजाही रोकी।

प्रदर्शनकारियों ने विभिन्न स्थानों पर केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (KSRTC) की बसों पर पथराव किया। कई स्थानों पर दुकानें एवं होटल बंद रहे। युवा कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में 20 फरवरी को होने वाले प्रसिद्ध मंदिर महोत्सव अत्तुकल पोंगला के मद्देनजर हड़ताल नहीं की गई है। विश्वविद्यालय एवं स्कूल मॉडल परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने भी हड़ताल के चलते अपने कई कार्यक्रम रद्द कर दिए।

राज्य पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने पुलिस को हड़ताल के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए। पुलिस के मुताबिक, युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ता कासरगोड में रविवार रात एक स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने घर लौट रहे थे। उसी दौरान अज्ञात गिरोह ने उन्हें रोका और धारदार हथियार से वार कर उनकी हत्या कर दी। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement