Friday, April 19, 2024
Advertisement

कर्नाटक भाजपा RSS की कठपुतली, उनके आदेश पर काम कर रही है: सिद्धारमैया

कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि बोम्मई सहित पूरी सरकार आरएसएस की कठपुतली की तरह व्यवहार कर रही है और उनके आदेश पर काम कर रही हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 25, 2021 9:09 IST
siddaramaiah- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) कर्नाटक भाजपा RSS की कठपुतली, उनके आदेश पर काम कर रही है: सिद्धारमैया

बेंगलुरु: कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि बोम्मई सहित पूरी सरकार आरएसएस की कठपुतली की तरह व्यवहार कर रही है और उनके आदेश पर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को लोकतंत्र और शासन की संसदीय प्रणाली में कोई भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 2 अक्टूबर से कीमतें कम होने तक मूल्य वृद्धि के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध शुरू करेगी। स्पीकर का पद राजनीति और राजनीतिक दलों से ऊपर होता है। उसके निर्णय हमेशा निष्पक्ष होने चाहिए। उन्होंने कहा कि पोजिशन की पवित्रता क्या है, अगर स्पीकर किसी राजनीतिक दल के सदस्य की तरह व्यवहार करता है।

उन्होंने आरोप लगाया, "नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति उच्च जाति और आरएसएस को हाशिए के वर्गों, दलितों और महिलाओं को गुलाम बनाने में सक्षम बनाने का एक प्रयास है। अगर हम विरोध करने की कोशिश करते हैं, तो स्पीकर सरकार को सही ठहराने के लिए कूद पड़ते हैं।"

सिद्धारमैया ने कहा भाजपा सरकार ने केआईएडीबी की जमीन को 1.5 करोड़ रुपये प्रति एकड़ की लागत से 175 करोड़ रुपये में 116 एकड़ के अधिग्रहण के लिए सौंपने का फैसला किया है। वही जमीन अब सिर्फ 50 करोड़ रुपये में सेस को दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा बाजार कीमत 300-400 करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। केंद्र और राज्य भाजपा दोनों सरकारें आम आदमी से लूट रही हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने डीजल के उत्पाद शुल्क को 3.45 रुपये से बढ़ाकर 31.84 रुपये कर दिया है और पेट्रोल के उत्पाद शुल्क में 9.21 रुपये से 32.98 रुपये की वृद्धि की गई है। नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले 7 वर्षों में उत्पाद शुल्क के रूप में लगभग 23 लाख करोड़ रुपये इक्ठ्ठे किए हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement