Friday, April 26, 2024
Advertisement

Budget 2021 से राहुल गांधी तक स्मृति ईरानी ने दिया हर सवाल का बेबाक जवाब

स्मृति ईरानी ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत स्वच्छ ईंधन उपलब्ध करवाया गया मुफ्त में, कल भी जब बजट इस बात का ऐलान हुआ कि सरकार 8 करोड़ गरीब महिलाओं को मुफ्त उज्जवला योजना का उपहार देने के बाद अब 1 करोड़ और गरीब लोगों को इसमें शामिल करेंगे। गरीब के घर में ईंधन जाता है तो विपक्ष क्यों इससे परेशान होता है, ये समझ से परे है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 02, 2021 12:52 IST
Smriti Irani Interview on Budget 2021 Budget 2021 से राहुल गांधी तक स्मृति ईरानी ने दिया हर सवाल का - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Budget 2021 से राहुल गांधी तक स्मृति ईरानी ने दिया हर सवाल का बेबाक जवाब

नई दिल्ली. Budget 2021 को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर तमाम तरह के आरोप लगा रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इंडिया टीवी पर कहा कि विपक्ष बजट पर झूठी बातों को फैलाना का प्रयास कर रहा है। साल 2020 आसान साल नहीं था। कल बजट में वित्त मंत्री ने टैक्स के रूप में जनता पर एक पैसे का बोझ नहीं डाला है। उन्होंने कहा कि हमें सूक्ष्म दृष्टि से इस बजट को नहीं देखना चाहिए कि कल इस बजट कि घोषणा हुई। पिछले एक साल में तीन आत्म निर्भर भारत पैकेजों की बार-बार घोषणा हुई। उनमें से प्रमुखता ये था कि हमारी सरकार ने देश की 80 करोड़ गरीब जनता के पास 8 महीने का राशन दिलवाया। देश में 22 करोड़ महिलाएं ऐसी हैं, जिनके बैंक में 30 हजार करोड़ रुपया सीधे ट्रांसफर किया गया ताकि विषम परिस्थियों में उनके पास बैंक के खाते में पैसा हो।

पढ़ें- Kisan Andolan: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, बोले- पुल बनाइए, दीवार नहीं

स्मृति ईरानी ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत स्वच्छ ईंधन उपलब्ध करवाया गया मुफ्त में, कल भी जब बजट इस बात का ऐलान हुआ कि सरकार 8 करोड़ गरीब महिलाओं को मुफ्त उज्जवला योजना का उपहार देने के बाद अब 1 करोड़ और गरीब लोगों को इसमें शामिल करेंगे। गरीब के घर में ईंधन जाता है तो विपक्ष क्यों इससे परेशान  होता है, ये समझ से परे है। अगर किसान को 16 एग्रिकल्चरल क्रेडिट मुहैया करवाने की बात सरकार करती है तो विपक्ष क्यों तिलमिलाता है, ये समझ से परे है। अगर स्वास्थ्य की योजनाओं के लिए 2 लाख 23 हजार करोड़ का आंवटन भारत सरकार करती है तो विपक्ष इससे क्यों नाराज है ये किसी की भी समझ से परे है।

पढ़ें- Kisan Andolan: सरकार से बातचीत के लिए किसान संगठनों की नई शर्तें, कहा- इसके बिना बातचीत नहीं

राहुल गांधी के बयान संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि इस तरह के उनके बेतुके बयानों पर कोई भी अर्थशास्त्री टिप्पणी करता नहीं मिलता क्योंकि वो भी जानते हैं कि जब मनमोहन सिंह की सरकार थी, तब एक श्रंखला में विनिवेश का कार्यक्रम भी चल रहा था। ऐसे में सवाल ये भी उठता है कि जब मनमोहन सिंह विनिवेश कर रहे थे, तब क्या कांग्रेस पार्टी देश बेच रही थी। अर्थशास्त्रियों ने राहुल गांधी के बेतुकी टिप्पणी पर अपनी टिप्पणी करके अपना वक्त जाया नहीं किया तो हम वक्त खराब क्यों करें।

पढ़ें- रेल में यात्रा के दौरान इस नियम का रखें खास ख्याल नहीं तो लगेगा जुर्माना, सैकड़ों को पड़ा है चुकाना

यहां देखिए पूरा इंटरव्यू

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement