Friday, April 26, 2024
Advertisement

Sushant Singh Rajput Case की सीबीआई जांच के दूरगामी प्रभाव होंगे- जदयू

सुशांत सिंह राजपूत पिछले 14 जून को अपने बांद्रा आवास के अंदर मृत पाए गए थे। उन्हें अपने कमरे की छत से लटका पाया गया था। मुंबई पुलिस द्वारा अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया था।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: August 05, 2020 19:57 IST
Sushant Singh Rajput case CBI investigation of  will have far-reaching effects says JDU। Sushant Sin- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SUSHANTFAN9 Sushant Singh Rajput Case की सीबीआई जांच के दूरगामी प्रभाव होंगे- जदयू

पटना. बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की सीबीआई जांच के लिए नीतीश कुमार सरकार की सिफारिश का हवाला देते हुए बुधवार को कहा कि यह मृतक अभिनेता को न्याय सुनिश्चित करेगा और जांच मायानगरी में खेले गए षड्यंत्र के खेल को दुनिया के सामने लाएगा।

जदयू के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने बुधवार को कहा, “ केंद्र द्वारा बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को स्वीकार करने के साथ, हम अब उम्मीद कर सकते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत के मामले में न्याय होगा। हम यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि जांच दुनिया के सामने उस षडयंत्रकारी खेल को उजागर करेगी जो माया नगरी में खेला जाता है।”

उन्होंने यह भी कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस की आलोचना और पटना के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को जबरन पृथकावास में रखे जाना महाराष्ट्र सरकार द्वारा अपनाए गए रवैये को संपुष्ट करता है।

सुशांत के पिता द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के खिलाफ अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के दौरान अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि केंद्र ने बिहार सरकार की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है। रंजन ने कहा, "शीर्ष अदालत के रुख से उम्मीद है कि सुशांत की मौत के रहस्य पर से पर्दा उठ जाएगा।"

उन्होंने कांग्रेस पर भी "दोहरा चेहरा" रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र पर सवाल उठाया और महाराष्ट्र से जुड़े मामले में हस्तक्षेप करके अराजकता को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है जबकि बिहार में उसके नेतागण सीबीआई जांच के पक्ष में बोल रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत पिछले 14 जून को अपने बांद्रा आवास के अंदर मृत पाए गए थे। उन्हें अपने कमरे की छत से लटका पाया गया था। मुंबई पुलिस द्वारा अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया था। पिछले 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर थाना में सुशांत के पिता के के सिंह ने एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी जिसमें चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ कई आरोप लगाए गए थे।

इस मामले में अब तक एक चुप्पी बनाए रहे सुशांत के पिता दो दिन पहले पहली बार एक वीडियो संदेश के साथ सामने आये थे और उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्होंने फरवरी में ही अपने बेटे की जान को खतरे से मुंबई पुलिस को अवगत कराया था और उसकी मृत्यु के बाद "नामित व्यक्तियों" के खिलाफ कार्रवाई के उनके अनुरोध पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

बिहार में जदयू के साथ सत्ता में शामिल भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने सीबीआई जांच का रास्ता प्रशस्त करने के लिए नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद देते हुए महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन पर प्रहार किया और आरोप लगाया कि इस मामले में उनके नेता दुर्भाग्यपूर्ण टिप्पणी कर रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement