Thursday, April 25, 2024
Advertisement

JD (U) से निकाले जाने के बाद प्रशांत किशोर को तेज प्रताप ने दिया RJD में आने का ऑफर

जनता दल यूनाइटेड से निकाले जाने के बाद जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ज्वॉइन करने का ऑफर मिला है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2020 16:38 IST
Prashant Kishor and Tej Pratap yadav- India TV Hindi
Image Source : ANI Prashant Kishor and Tej Pratap yadav

पटना: जनता दल यूनाइटेड से निकाले जाने के बाद जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ज्वॉइन करने का ऑफर मिला है। आरजेडी के नेता और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि वे हमारे साथ आ सकते हैं। आरजेडी में उनका स्वागत है। हालांकि इससे पहले प्रशांत किशोर ने ये कहा कि वे अपने आगे की योजनाओं का खुलासा 11 फरवरी को पटना में करेंगे। तब तक इस संबंध में किसी से कोई बात नहीं करेंगे। 

जनता दल (यू) ने बुधवार को अपने असंतुष्ट नेताओं प्रशांत किशोर एवं महासचिव पवन वर्मा को पार्टी से निकाल दिया था। दोनों नेताओं के सीएए समेत मोदी सरकार के अन्य फैसलों को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री तथा जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से पिछले कुछ दिनों से मतभेद सामने आ रहे थे। जदयू ने पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को बाहर का रास्ता दिखाते हुए उन पर नीतीश कुमार के खिलाफ ‘अपमानजनक’ शब्दों के इस्तेमाल का तथा पार्टी अनुशासन का पालन नहीं करने एवं जदयू अध्यक्ष द्वारा उन्हें दिये गये सम्मान का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। प्रशांत किशोर ने पार्टी से निष्कासन के तत्काल बाद ट्वीट कर कहा, ‘‘नीतीश कुमार धन्यवाद। बिहार के मुख्यमंत्री पद पर बरकरार रहने के लिए आपको मेरी शुभकामनाएं।’’ 

नीतीश और किशोर के बीच टकराव पिछले दिनों खुलकर सामने आ गया था जब मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव रणनीतिकार के रूप में मशहूर किशोर को केंद्रीय गृह मंत्री तथा पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कहने पर पार्टी में शामिल किया गया था। इस पर किशोर ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। किशोर ने ट्वीट किया था, ‘‘मुझे जदयू में क्यों और कैसे लेकर आए इस बारे में आप झूठ बोल रहे हैं। अपने ही रंग में रंगने की बेहद खराब कोशिश कर करे हैं। लेकिन अगर आप सच बोल रहे हैं तो कौन यह भरोसा करेगा कि अभी भी आपमें इतनी हिम्मत है कि अमित शाह द्वारा भेजे गए आदमी की बात न सुनें? इस पर पलटवार में जदयू ने बयान दिया, ‘‘यह जरूरी है कि किशोर को पार्टी से बाहर कर दिया जाए ताकि वह और निचले स्तर पर न गिरें।’’ (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement