Saturday, May 18, 2024
Advertisement

"तलवार के बल पर" TMC में शामिल किए जा रहे विपक्षी नेता- कैलाश विजयवर्गीय

भाजपा महासचिव ने कहा, "(पश्चिम बंगाल में) अकेले मुझ पर 20 मुकदमे चल रहे हैं। सरकार जब विपक्ष की हत्या करने में लग जाती है, तो वहां (पश्चिम बंगाल) कोई आदमी कैसे जी पाएगा?"

Written by: Bhasha
Published on: November 03, 2021 12:12 IST
TMC including opposition party leaders by force says kailash vijayvargiya "तलवार के बल पर" TMC में श- India TV Hindi
Image Source : PTI "तलवार के बल पर" TMC में शामिल किए जा रहे विपक्षी नेता- कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर. पश्चिम बंगाल सरकार पर विपक्ष की हत्या के प्रयासों में जुटने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि इस सूबे में विपक्षी दलों के नेताओं पर संगीन जुर्मों के झूठे मामले लाद कर उन्हें "तलवार के बल पर" सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर मजबूर किया जा रहा है।

विजयवर्गीय ने कल मंगलवार को इंदौर में संवाददाताओं से कहा, "मुझे तो एक घटना याद आती है कि इस देश के अंदर इस्लाम भी तलवार के बल पर आया और बंगाल में तृणमूल कांग्रेस में जो लोग जा रहे हैं, वे तलवार के बल पर जा रहे हैं। मुझे लगता है कि दोनों घटनाएं एक जैसी हैं।"

भाजपा महासचिव से पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी के नेताओं के सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में लगातार शामिल होने पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार के बाद इस पार्टी के कई नेताओं ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

इन चुनावों में भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार रहे विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था खत्म हो चुकी है और भाजपा के नेताओं पर हत्या, डकैती तथा भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों में बड़ी तादाद में झूठे मामले लादे जा रहे हैं।

भाजपा महासचिव ने कहा, "(पश्चिम बंगाल में) अकेले मुझ पर 20 मुकदमे चल रहे हैं। सरकार जब विपक्ष की हत्या करने में लग जाती है, तो वहां (पश्चिम बंगाल) कोई आदमी कैसे जी पाएगा?"

विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा, "अगर देश के इतिहास में किसी ऐसे तानाशाह नेता का नाम लिखा जाएगा जिसका प्रजातंत्र पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं रहा, तो इनमें बनर्जी भी शामिल होंगी।" उन्होंने कहा, "दुनिया भर में भारत के प्रजातंत्र की प्रशंसा हो रही है। लेकिन यह बात मैं भाजपा महासचिव की हैसियत से पूरी जिम्मेदारी से कह रहा हूं कि पश्चिम बंगाल में प्रजातंत्र नहीं है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement