1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी जानी तय! 3 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, चार बजे राज्यपाल से कर सकते हैं मुलाकात

त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी जानी तय! 3 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, चार बजे राज्यपाल से कर सकते हैं मुलाकात

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की आशंकाओं के बीच आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 3 बजे प्रेस वार्ता करने वाले हैं। इससे पहले खबर आई है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलने का समय मांगा है और माना जा रहा है कि शाम 4 बजे वे राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 09, 2021 14:09 IST
Trivendra Singh Rawat latest news press conference resignation 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे त्रिवें- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/TSRAWATBJP 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे त्रिवेंद्र सिंह रावत, चार बजे राज्यपाल से कर सकते हैं मुलाकात

देहरादून. उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की आशंकाओं के बीच आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 3 बजे प्रेस वार्ता करने वाले हैं। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी जानी तय है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले खबर आई है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलने का समय मांगा है और माना जा रहा है कि शाम 4 बजे वे राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि इस मुलाकात का मकसद क्या है, इसको लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है। 

पढ़ें- बाटला हाउस एनकाउंटर: आरिज खान के दोषी पाए जाने पर सोनिया गांधी, लेफ्ट, ममता और केजरीवाल पर BJP हमलावर

कल रावत ने की थी नड्डा से मुलाकात

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की। इस मुलाकात से पहले रावत ने पार्टी के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी के साथ बैठक की। नड्डा से लगभग 40 मिनट की मुलाकात के बाद रावत ने पत्रकारों के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया और दिल्ली स्थित अपने आवास के लिए रवाना हो गए। रावत की यह मुलाकात पिछले दो दिनों से उत्तराखंड में चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद हुई है जब भाजपा उपाध्यक्ष रमन सिंह और महासचिव व राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम बिना किसी तय कार्यक्रम के देहरादून पहुंचे और राज्य के कोर समूह के नेताओं की बैठक की। भाजपा सांसद और उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता अजय भट्ट ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पार्टी में ‘‘सब कुछ ठीक है।’’

पढ़ें- मैनुद्दीन ने खुद को बताया मन्नू यादव, मंदिर में की शादी, असली पहचान पता चली तो...

उन्होंने बताया कि सिंह और गौतम ने तीन दिवसीय प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक और 18 मार्च को रावत सरकार के चार साल पूरा होने के सिलसिले में राज्य का दौरा किया था। राज्य के कोर समूह के नेताओं की बैठक ऐसे समय बुलाई गई थी, जब प्रदेश की नई बनी ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में राज्य विधानसभा का महत्वपूर्ण बजट सत्र चल रहा था। बैठक की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री रावत को तुरंत गैरसैंण से वापस देहरादून आना पड़ा। आनन-फानन में बजट पारित करा कर सत्र भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया और भाजपा विधायकों को भी तत्काल गैरसैंण से देहरादून बुला लिया गया।

पढ़ें- देश को सीमा से अलग युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए: राहुल गांधी

दो घंटे से भी ज्यादा समय तक चली कोर ग्रुप की बैठक में राज्य सभा सदस्य नरेश बंसल, टिहरी से लोकसभा सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह,पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बंशीधर भगत, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक सहित राज्य संगठन के भी कई नेता मौजूद रहे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि रमन सिंह ने कोर ग्रुप की बैठक में मौजूद हर सदस्य से अलग-अलग बातचीत की। बाद में सिंह मुख्यमंत्री के सरकारी आवास भी गए, जहां करीब 40 पार्टी विधायक मौजूद थे। 

Tamil Nadu Election: कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ आईं 25 सीटें, पिछली बार 41 पर लड़ा था चुनाव

आपको बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के नौवें मुख्यमंत्री हैं। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली भारी सफलता के बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य की कमान रावत को सौंपने का फैसला किया था। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 75 में से 57 सीटों पर अपना कब्जा जमाया था। रावत राज्य में भाजपा के पांचवें मुख्यमंत्री हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X