Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

'TRS अगर लोकसभा चुनाव में 16 सीट जीतती है तो तेलंगाना के लिए बाढ़ की तरह धन आएगा'

टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने लोकसभा चुनाव के बाद गठबंधन सरकार बनने का दावा करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में 16 सीटें जीतती है तो वह तेलंगाना के लिए भारी कोष सुनिश्चित कर सकती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 07, 2019 19:22 IST
TRS can ensure heavy flow of funds for T'gana if it wins 16...- India TV Hindi
TRS can ensure heavy flow of funds for T'gana if it wins 16 LS seats: KTR

हैदराबाद: टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने लोकसभा चुनाव के बाद गठबंधन सरकार बनने का दावा करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में 16 सीटें जीतती है तो वह तेलंगाना के लिए भारी कोष सुनिश्चित कर सकती है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में राजग और संप्रग को अपने बल पर बहुमत नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर पांच-छह क्षेत्रीय दल या एक जैसी विचारधारा वाले दल एक साथ आते हैं और अगर हम तेलंगाना से 17 सीटें जीत सकते हैं तो हम (TRS) 16 तथा हमारे मित्र असदुद्दीन ओवैसी (एआईएमआईएम) किसी भी तरह हैदराबाद (लोकसभा) जीत जाएंगे..जिस स्थिति में तेलंगाना के लोग फैसला कर सकेंगे कि दिल्ली की कुर्सी पर कौन बैठेगा। फिर बाढ़ की तरह धन आएगा।’’

तेलंगाना में लोकसभा की 17 सीटें हैं। लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए वारंगल में टीआरएस की एक सभा को संबोधित कर रहे राव ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर के मीडिया संगठनों द्वारा किए गए सर्वेक्षणों से पता चलता है कि ना तो राजग और ना ही संप्रग अपने दम पर सरकार बनाने की स्थिति में है।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकप्रियता ग्राफ गिर रहा है जैसा कि पिछले साल दिसंबर में राजस्थान और अन्य राज्यों में विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार से देखा गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement