Friday, March 29, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव में हार के बाद महागठबंधन को एक और झटका, रालोसपा के दो विधायकों ने थामा जदयू का दामन

लल्लन पासवान ने बताया कि उन्होंने और सुधांशू शेखर ने विधानसभा स्पीकर को तीन-चार दिन पहले लिखकर जदयू में शामिल करने की बात कही थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया।

Agency Reported by: Agency
Updated on: May 26, 2019 17:51 IST
रालोसपा को बड़ा झटका- India TV Hindi
Image Source : PTI रालोसपा को बड़ा झटका

पटना। बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लोकसभा चुनाव में यहां महागठबंधन को बड़ा झटका लगने के बाद रालोसपा के दो विधायकों ने सत्ताधारी जदयू का दामन थाम लिया है। विधायक लल्लन पासवान और सुधांशू शेखर का जदयू में शामिल होना रालोसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

विधायक लल्लन पासवान ने बताया कि उन्होंने और सुधांशू शेखर ने विधानसभा स्पीकर को तीन-चार दिन पहले लिखकर जदयू में शामिल करने की बात कही थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया। इन दोनों विधायकों के जदयू में शामिल होने के साथ ही रालोसपा बिहार विधानभा में रालोसपा का अस्तित्व खत्म हो गया है। ये दोनों ही अब तक बिहार विधानसभा में रालोसपा के थे।

आपको बता दें कि साल वर्ष 2015 में रालोसपा ने एनडीए गठबंधन का हिस्सा थी औऱ बिहार विधानसभा चुनाव में उसके दो उम्मीदवार ही जीते थे। लोकसभा चुनाव से पहले जब उपेंद्र कुशवाह महागठबंधन में शामिल हुए तो ये दोनों विधायक बागी हो गए। इनके अलावा रालोसपा से जुड़े विधानपरिषद सदस्य संजीव सिंह श्याम ने भी शुक्रवार को इस संबंध में पत्र भेजा था, जिसे भी स्वीकार कर लिया गया। 

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में रालोसपा महागठबंधन का हिस्सा बनकर 5 सीटों पर चुनाव लड़ी लेकिन उपेंद्र कुशवाहा सहित सभी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा। को भी दोनों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा। अब न तो रालोसपा का विधानसभा में कोई विधायक है और न ही कोई सांसद।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement