Thursday, March 28, 2024
Advertisement

उत्तराखंड: राजभवन में मौजूद त्रिवेंद्र सिंह रावत, इस्तीफा देना तय, 4.30 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी पर संकट की अटकलें अब सही साबित हो गई हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं। यहां वह राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 09, 2021 16:16 IST
त्रिवेंद्र सिंह रावत- India TV Hindi
Image Source : PTI त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून/नई दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी पर संकट की अटकलें अब सही साबित हो गई हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं। यहां वह राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंपेंगे। राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत 4.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

इसके साथ ही नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा भी शुरू हो गई है। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, श्रीनगर गढ़वाल विधानसभा सीट से विधायक धन सिंह रावत का नाम नए मुख्यमंत्री के दावेदार के तौर पर सबसे आगे चल रहा है और सूत्रों से यह भी पता चला है कि उन्हें देहरादून बुलाया गया है और देहरादून पहुंचाने के लिए उन्हें हेलीकॉप्टर भेजा गया है। 

उत्तराखंड में पार्टी नेताओं, विधायकों और सांसदों का मन जानने के लिए भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय ऑबजर्बर जब देहरादून गए थे तो उन्होंने धन सिंह रावत के साथ भी मुलाकात की थी। धन सिंह रावत फिलहाल त्रिवेंद्र सरकार में सहकारिता मंत्री हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत के बाद उन्हीं का काम पहले से भी मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चाओं में था।

गौरतलब है मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी। इस मुलाकात से पहले रावत ने पार्टी के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी के साथ बैठक की। नड्डा से लगभग 40 मिनट की मुलाकात के बाद रावत ने पत्रकारों के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया और दिल्ली स्थित अपने आवास के लिए रवाना हो गए थे। 

रावत की यह मुलाकात पिछले दो दिनों से उत्तराखंड में चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद हुई है, जब भाजपा उपाध्यक्ष रमन सिंह और महासचिव व राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम बिना किसी तय कार्यक्रम के देहरादून पहुंचे और राज्य के कोर समूह के नेताओं की बैठक की।

आपको बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के नौवें मुख्यमंत्री हैं। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली भारी सफलता के बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य की कमान रावत को सौंपने का फैसला किया था। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 75 में से 57 सीटों पर अपना कब्जा जमाया था। रावत राज्य में भाजपा के पांचवें मुख्यमंत्री हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement