Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CAA पर ममता-कोई आपके अधिकार छीनने आएगा तो उसे मेरी लाश से गुजरना होगा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वह पहरेदार हैं और अगर कोई लोगों के अधिकार छीनने आएगा, तो उसे इसके लिए उनकी लाश से गुजरना होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2020 14:43 IST
CAA पर ममता-कोई आपके अधिकार छीनने आएगा तो उसे मेरी लाश से गुजरना होगा- India TV Hindi
CAA पर ममता-कोई आपके अधिकार छीनने आएगा तो उसे मेरी लाश से गुजरना होगा

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वह पहरेदार हैं और अगर कोई लोगों के अधिकार छीनने आएगा, तो उसे इसके लिए उनकी लाश से गुजरना होगा। संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी के खिलाफ प्रदर्शन को जब तक जरूरी हो तब तब जारी रखने की बात कहते हुए बनर्जी ने कहा कि वह राज्य के लोगों की रक्षा के लिए सबकुछ करेंगी। 

Related Stories

उन्होंने सुंदरबन के जंगलों के पश्चिमी किनारे पर एक जन सभा में कहा, ‘‘हम किसी की दया पर नहीं जीते, मैं किसी को हमारे अधिकार को छीनने नहीं दूंगी।’’ ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘मैं आपकी पहरेदार हूं, अगर कोई आपके अधिकार छीनने आएगा, तो उसे मेरी लाश से गुजरना होगा।’’

इस दौरान ममता ने एक बार फिर दावा किया वह सीएए, एनपीआर और एनआरसी को अपने प्रदेश में लागू नहीं होने देंगी। बता दें कि ममता बनर्जी शुरू से ही नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध करती रही हैं। 

पिछले दिनों बनर्जी ने कहा था कि बीजेपी देश के वैध नागरिकों की नागरिकता छीनने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का अपडेशन नहीं होने देंगी, जिसे पहले ही उनकी सरकार ने रोक रखा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement