Sunday, April 28, 2024
Advertisement

YSR कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया, TDP भी कर सकती है समर्थन

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग खारिज होने के बाद वाईएसआर कांग्रेस ने बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 15, 2018 21:01 IST
chandrababu naidu- India TV Hindi
Image Source : PTI chandrababu naidu

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग केंद्र सरकार द्वारा खारिज किए जाने के बाद वाईएसआर कांग्रेस ने बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस भेजा है। पार्टी के सांसद वाईवी सुब्बारेड्डी ने लोकसभा सचिवालय को भेजे नोटिस में इसे कल की कार्यावाही में शामिल करने का अनुरोध किया है।

 वाईएसआर कांग्रेस की इस पहल के बाद उधर अमरावती में आंध्र प्रदेश विधानसभा में टीडीपी के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उनकी पार्टी मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन कर सकती है। नायडू ने कहा, 'अगर जरूरी हुआ तो हमलोग केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेंगे, चाहे जो कोई भी इसे सदन पटल पर रखे।'  आपको बता दें कि वाईएसआर की तरफ से लाया गया यह प्रस्ताव तभी स्वीकार हो सकता है जब सदन के 50 सदस्यों का इसे समर्थन प्राप्त हो। लोकसभा में वाईएसआर के 9 सांसद हैं।

​चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि कहा कि हमें सत्ता का लालच नहीं है। टीडीपी वाजपेयी सरकार में बी शामिल थी। वाजपेयी जी ने टीडीपी को 6 मंत्रियों का ऑफर दिया था, लेकिन हमने उसे स्वीकार नहीं किया। चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वह बड़े मुद्दों पर हमसे सुझाव लेते थे। स्वर्ण चतुर्भुज परियोजना शुरू करने से पहले उन्होंने हमसे चर्चा की थी। आपको बता दें कि TDP अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को पोलितब्यूरो की मीटिंग बुलाई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement