Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राज्यसभा में 9 सदस्यों ने ली शपथ, जयशंकर बोले- राष्ट्र की सेवा का मौका...

बीते 18 अगस्त को एस जयशंकर समेत राज्यसभा के 9 सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो गया था। इनमें से 4 सांसदों ने वापस सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: August 21, 2023 15:57 IST
S Jaishankar- India TV Hindi
Image Source : ANI विदेश मंत्री एस जयशंकर।

विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत 9 सांसदों ने सोमवार को राज्यसभा के सांसद के रूप में शपथ ले ली है। राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सभी सांसदों को सदन की सदस्या दिलाई। राज्यसभा सांसद के रूप में जयशंकर का ये दूसरा कार्यकाल होगा। वह गुजरात से राज्यसभा सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए हैं। 

इन सांसदों ने ली शपथ

विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ ही भारतीय जनता पार्टी के बाबूभाई जेसांगभाई देसाई (गुजरात), केसरीदेवसिंह दिग्विजय सिंह झाला (गुजरात) और नागेन्द्र राय (पश्चिम बंगाल) शामिल ने शपथ ली। वहीं, तृणमूल कांग्रेस के पांच सांसदों डेरेक ओब्रायन, डोला सेन, सुखेन्दू शेखर रे, प्रकाश चिक बाराइक और समिरूल इस्लाम ने भी राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। 

क्या बोले जयशंकर?
राज्यसभा की सदस्या लेते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- "आज भारत की राज्य सभा के सदस्य के रूप में शपथ लेते हुए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। देश और देशवासियों की फिर से सेवा का अवसर देने के लिए गुजरात के नागरिकों, भाजपा और माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी का हृदय से आभार"।

18 अगस्त को हुई थी विदाई
मॉनसून सत्र के आखिरी दिन भाजपा के एस जयशंकर, दिनेश चंद्र जेमलभाई अनावादिया और लोखंडवाला जुगलसिंह माथुर और टीएमसी के डेरेक ओब्रायन, डोला सेन, सुष्मिता देव, शांता छेत्री, सुखेंदु शेखर रे व कांग्रेस के प्रदीप भट्टाचार्य का राज्यसभा कार्यकाल समाप्त हो गया था। सभापति जगदीप धनखड़ ने सदस्यों के योगदान की सराहना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी थीं। धनखड़ ने कहा था कि इनमें से चार सदस्य फिर से निर्वाचित होकर सदन में आ रहे हैं लेकिन जो अन्य पांच आज सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उनको ये सदन याद रखेगा। 

ये भी पढ़ें - चंद्रयान 3 के लैंडर मॉड्यूल का CH2 के ऑर्बिटर ने किया स्वागत, इस समय होगा लैंडिंग का लाइव टेलीकास्ट

ये भी पढ़ें- आखिरकार खुलती नजर आ रही शशि थरूर की किस्‍मत, बोले- सम्मानित महसूस कर रहा हूं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement