Monday, April 29, 2024
Advertisement

मास्टर्स करने गई थी अमेरिका, अब शिकागो की सड़कों पर भूख से तड़पती दिखी हैदराबाद की लड़की; मां ने विदेश मंत्री से लगाई गुहार

हैदराबाद के बाहरी इलाके मेडचल जिले के मौला अली के रहने वाली 37 वर्षीय मिन्हाज जैदी अगस्त 2021 में अमेरिका गई थीं। वहाज फातिमा ने मंत्री को पत्र लिखा कि उनकी बेटी पिछले दो महीनों से परिवार के संपर्क में नहीं है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 26, 2023 20:18 IST
शिकागो की सड़कों पर...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शिकागो की सड़कों पर भूख से मरती हुई पाई गई मिन्हाज जैदी

हैदराबाद की एक युवती, जो दो साल पहले मास्टर डिग्री हासिल करने के लिए अमेरिका गई थी, शिकागो की सड़कों पर भूख से मरती हुई पाई गई है। डेट्रॉयट की टीआरआईएनई यूनिवर्सिटी से इंफॉर्मेशन साइंस में मास्टर्स कर रहीं सैयदा लुलु मिन्हाज जैदी डिप्रेशन में बताई जा रही हैं। उनकी मां सैयदा वहाज फातिमा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से उनकी बेटी को जल्द से जल्द भारत वापस लाने के लिए हस्तक्षेप करने की अपील की है।

अगस्त 2021 में अमेरिका गई थी मिन्हाज

हैदराबाद के बाहरी इलाके मेडचल जिले के मौला अली के रहने वाली 37 वर्षीय मिन्हाज जैदी अगस्त 2021 में अमेरिका गई थीं। वहाज फातिमा ने मंत्री को पत्र लिखा कि उनकी बेटी पिछले दो महीनों से परिवार के संपर्क में नहीं है। मजलिस बचाओ तहरीक (एमबीटी) के नेता अमजदुल्ला खान द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए वहाज फातिमा के पत्र में लिखा है, "हाल ही में दो हैदराबादी युवकों के माध्यम से हमें पता चला कि मेरी बेटी गहरे अवसाद में है और उसका सारा सामान चोरी हो गया है, जिसके कारण वह भुखमरी की कगार पर है और शिकागो की सड़कों पर देखी जा रही है।"

एमबीटी नेता ने मिन्‍हाज जैदी का एक वीडियो भी पोस्ट किया। एक व्यक्ति को उसकी मदद का आश्‍वासन देते हुए और भोजन की व्यवस्था करने का वादा करते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने उसे भारत लौटने की सलाह भी दी। कुपोषित दिखने वाली महिला को अपनी बात कहने में दिक्कत हो रही थी।

हालत देखकर हैरान हैं पड़ोसी
वहीं, वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया कि वह उनकी हालत देखकर हैरान हैं। उन्होंने कहा कि वे कई वर्षों तक पड़ोसी के रूप में रहे। फहद मकसुसी ने हैदराबाद लौटने के लिए मदद की अपील करते हुए लिखा, "मैं उसे बचपन से जानता हूं, वह अविश्‍वसनीय रूप से अध्ययनशील बच्ची थी।" भारत राष्ट्र समिति (BRS) के नेता खलीकुर रहमान ने भी विदेश मंत्री से इस मुद्दे पर गौर करने का अनुरोध किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement