Friday, April 26, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव से मिलेंगे अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान भी होंगे साथ

केंद्र सरकार के अध्याधेश के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इन दिनों गैर बीजेपी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान वह नेताओं से अपील कर रहे हैं कि जब यह अध्याधेश राज्यसभा में आये तब उनकी पार्टी के नेता इसके खिलाफ वोट करें।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 07, 2023 7:18 IST
Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party, Samajwadi Party, Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अखिलेश यादव से मिलेंगे अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं के नियंत्रण पर अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटा रहे अरविंद केजरीवाल आज अखिलेश यादव से मिलेंगे। आम आदमी पार्टी के प्रमुख केजरीवाल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मिलकर अध्याधेश के खिलाफ संसद में उनका समर्थन करने की मांग करेंगे। केजरीवाल आज दोपहर दो बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वह सीधे सपा के प्रदेश कार्यालय जाएंगे और अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। 

भगवंत मान भी होंगे साथ 

इस मुलाकात में केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भवनात मान भी होंगे। अरविंद केजरीवाल ने इस मुलाकात के बाबत एक ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के ग़ैर संवैधानिक अध्यादेश के ख़िलाफ़ दिल्ली की जनता के हक़ में समर्थन मांगने के लिए आज मैं और भगवंत मान लखनऊ में अखिलेश यादव से मिलेंगे। बता दें कि आप प्रमुख केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन हासिल करने के लिए गैर-बीजेपी दलों के नेताओं से संपर्क कर रहे हैं ताकि संसद में विधेयक लाए जाने पर इसे बदलने की केंद्र की कोशिश विफल हो जाए।

विपक्ष के कई नेताओं से कर चुके हैं मुलाकात 

गौरतलब है कि इससे पहले आप नेता केजरीवाल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,  बिहार के सीएम नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, तमिलाडु के सीएम एमके स्टालिन, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे सहित कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement