Monday, July 22, 2024
Advertisement

एमपी में AAP का 'ऐलान ए जंग', 14 मार्च को भोपाल में चुनावी सियासत का आगाज़; केजरीवाल और मान की रैली

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक के मुताबिक 14 मार्च को राजधानी भोपाल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवान सिंह मान बड़ी सभा करने आ रहे हैं।

Reported By: Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Published on: March 03, 2023 19:41 IST
भगवंत मान, अरविंद केजरीवाल और संदीप पाठक- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी भगवंत मान, अरविंद केजरीवाल और संदीप पाठक

भोपाल:  दिल्ली और पंजाब में फतह के  बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बन जाने का असर अब साफ दिखाई देने लगा है। आम आदमी पार्टी अब मध्यप्रदेश की सियासी पिच पर अपनी एंट्री करना चाहती है, यही वजह है 14 मार्च को आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री समेत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान राजधानी भोपाल आकर सियासी जमीन तलाशने आ रहे हैं।

महज 8 महीने बाद विधानसभा चुनाव

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक के मुताबिक 14 मार्च को राजधानी भोपाल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवान सिंह मान बड़ी सभा करने आ रहे है। दरअसल, महज 8 महीने बाद मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी को कड़ी टक्कर देने की तैयारी के साथ 'आप' संगठन मजबूत करने की दिशा में भी काम कर रही है।

जनता भाजपा और कांग्रेस दोनों से त्रस्त-संदीप पाठक

मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी का संगठन मजबूत करने के लिए जबलपुर पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने बताया की जनता भाजपा और कांग्रेस दोनों से त्रस्त हो गई है, वह मध्यप्रदेश में ऐसी पार्टी चाहती है जो ईमानदारी से काम करें। उन्होंन कहा-अरविंद केजरीवाल की राजनीति इमानदारी की है इसलिए इस बार मध्य प्रदेश के चुनाव में अरविंद केजरीवाल को प्रदेश की जनता मौका देने जा रही है।

AAP 10 साल के अंदर राष्ट्रीय पार्टी बनी-संदीप पाठक

संदीप पाठक के मुताबिक यह पहली बार है जब देश और दुनिया में कोई पार्टी महज 10 साल के अंदर राष्ट्रीय पार्टी बनी है जो यह साबित करती है कि पार्टी का विकास अभूतपूर्व तरीके से हुआ है। हमारा उद्देश्य चुनाव लड़ना और चुनाव जीतना नहीं है, यह प्रक्रिया है राजनीतिक दल के लिए चुनाव लड़ने की इसलिए वह हम करेंगे। 14 मार्च को अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान भोपाल आ रहे हैं। उनकी भोपाल में होने जा रही सभा के लिए हर संभाग में बैठक चल रही है।

सिंगरौली नगर निगम चुनाव में आप ने बीजेपी से छीना था मेयर का पद 

आपको बता दें बीते दिनों हुए नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने सिंगरौली में बीजेपी के हाथों से महत्वपूर्ण मेयर का पद भी छीना था। इसी जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी भाजपा का गढ़ माने जाने वाले बघेलखंड के साथ-साथ एमपी के बुंदेलखंड, ग्वालियर, चंबल, महाकौशल और मध्य में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाह रही।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement