Friday, April 26, 2024
Advertisement

नागालैंड में 2 सीट जीतने के बाद बोले रामदास आठवले, - हम करेंगे NDA का समर्थन और चाहिए सत्ता में भागीदारी'

प्रदेश की सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) और भाजपा सीट की साझेदारी के तहत क्रमश: 40 और 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। वहीं रामदास आठवले की पार्टी ने NDA गठबंधन से अलग चुनाव लड़ा था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 02, 2023 18:07 IST
Union Minister Ramdas Athawale- India TV Hindi
Image Source : FILE केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले

कोहिमा: नागालैंड के चुनावी रण में भारतीय जनता पार्टी और उसके गठबंधन ने सत्ता में वापिस की है। बीजेपी और उसके गठबंधन ने 60 सीटों में से 36 सीटों पर विजय हासिल कर ली। राज्य की सत्ता में बीजेपी और उसके गठबंधन की वापसी हो गई है। इन चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी ओफ इंडिया के भी 2 उम्मीदवारों ने विजय हासिल की है, जिसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास आठवले ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि उनके विधायक बीजेपी गठबंधन का समर्थन करेंगे और इसके लिए उन्हें सत्ता में भागीदारी चाहिए होगी।

हमें भी चाहिए सत्ता में भागीदारी - रामदास आठवले

 रामदास आठवले ने कहा, "नागालैंड में मेरी पार्टी के दो उम्मीदवार जीत कर आए हैं। अगर और भी लोग जीतकर आते हैं तो मेरी पार्टी वहां NDA का समर्थन करेगी और रिपब्लिकन पार्टी सत्ता में भागीदारी भी मांगेगी। मैं भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और जनरल सेक्रेटरी संतोष से भी बात करने वाला हूं कि रिपब्लिकन पार्टी को सत्ता में भागीदारी मिले।"

NDA गठबंधन ने 36 सीटों पर की जीत हासिल 

बता दें कि 60 विधानसभा सीटों में से बीजेपी के 12 उम्मीदवार जीतकर आए हैं। इसके साथ ही नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी ने 23 सीटों पर जीत हासिल कर ली और 2 सीटों पर अभी भी बढ़त बनाए हुए है। बता दें कि प्रदेश की सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) और भाजपा सीट की साझेदारी के तहत क्रमश: 40 और 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।   

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement