Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिहार से दिल्ली तक विपक्षी बिगुल फूंकने निकले नीतीश, खरगे-राहुल से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात?

बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए पटना से दिल्ली पहुंचे हैं। केजरीवाल के बाद सोमवार को उन्होंने कांग्रेस प्रमुख खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की। जानिए मुलाकात हुई, क्या बात हुई-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 22, 2023 19:27 IST
nitish kumar met kharge rahul- India TV Hindi
Image Source : ANI नातीश ने खरगे और राहुल गांधी से की मुलाकात

दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। बिहार से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ दिल्ली पहुंचे नीतीश ने रविवार को जहां सीएम केजरीवाल से मुलाकात की थी वहीं सोमवार को उन्होंने कांग्रेस प्रमुख खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की। नीतीश कुमार सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे, वहां राहुल गांधी भी पहुंचे जहां तीनों नेताओं के बीच बातचीत हुई।  

मुलाकात हुई क्या बात हुई

इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा भी मौजूद थे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि विपक्षी दलों की बैठक होगी। बैठक की तिथि और स्थान की घोषणा 1-2 दिनों के भीतर की जाएगी। बैठक में बड़ी संख्या में पार्टियां हिस्सा लेंगी।

बैठक में शामिल नहीं हो सके तेजस्वी यादव

सोमवार को नीतीश कुमार की खरगे, राहुल गांधी के साथ हुई बैठक में तेजस्वी यादव शामिल नहीं हो सके। जानकारी के मुताबिक तेजस्वी खराब तबीयत की वजह से बैठक में नहीं आ पाए। 

इससे पहले शनिवार को कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भी विपक्ष के 18 दलों के नेता एक मंच पर एकसाथ नजर आए थे और विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया गया था। मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष के प्रमुख नेताओं की एक बैठक हो सकती है।

बैठक के बाद JD(U)अध्यक्ष ललन सिंह,ने कहा कि आज हमारी बैठक में विपक्षी एकता के बारे में जो सहमति बनी हुई थी, उसपर विस्तार से चर्चा हुई। विपक्षी एकता के लिए सभी दलों की एक बैठक होगी, जिसके लिए जगह, समय और तिथी अगले 2-3 दिन में तय हो जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement