Thursday, February 22, 2024
Advertisement

'हम CAA लागू करके रहेंगे, इसे कोई नहीं रोक सकता', कोलकाता की रैली में गरजे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता की रैली में कहा कि सीएए देश का कानून है और पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार इसे लागू करके रहेगी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 29, 2023 21:00 IST
Amit shah, kolkata- India TV Hindi
Image Source : ANI कोलकाता की रैली में अमित शाह

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता की रैली में साफ तौर पर कहा कि उनकी सरकार नागरिकता (संशोधन) कानून लागू करके रहेगी। इसे कोई नहीं रोक सकता है। यह देश का कानून है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में 212 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का जिक्र किया और कहा कि 2026 के विधानसभा चुनाव में जनता अपने वोटों से इन हत्याओं का बदला लेगी। अमित शाह ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में 2026 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी दो-तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। अमित शाह ने कोलकाता से लोकसभा चुनाव के प्रचार का आगाज करते हुए यह बात कही। 

ममता सरकार पर साधा निशाना

अमित शाह ने बंगाल की जनता से यह अपील की कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को इतनी सीटें दीजिए कि मोजी यह कहें कि मैं बंगाल की वजह से प्रधानमंत्री बना हूं।  इस मौके पर उन्होंने तुष्टीकरण, घुसपैठ, भ्रष्टाचार और राजनीतिक हिंसा जैसे मुद्दों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला और लोगों से उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने तथा अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा को चुनने का आग्रह किया।

रैली में उमड़ी भारी भीड़

रैली में उमड़ी भीड़ पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि यह लोगों के मन को दर्शाती है। अमित शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में राज्य में भाजपा का प्रदर्शन विधानसभा चुनावों में उसकी जीत की नींव तैयार करेगा। विवादास्पद सीएए का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि ममता बनर्जी इसका विरोध कर रही हैं, लेकिन कोई भी इसे लागू होने से नहीं रोक सकता। यह कानून अभी अधर में है क्योंकि कानून के खिलाफ विपक्ष के कड़े रुख के बीच केंद्र सरकार ने अब तक इसके नियम नहीं बनाए हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement