Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जब अमित शाह ने कहा, 'दादा इस चुनाव में पता चल जाएगा, काउंटिंग के बाद मुझे फोन करना'

मॉनसून सत्र में कांग्रेस संसद में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई, जिस पर सरकार की तरफ से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने एक सांसद को कहा कि दादा इस चुनाव में पता चल जाएगा, काउंटिंग के बाद मुझे फोन करना।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 09, 2023 19:32 IST
Union Home Minister Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : ANI केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

संसद के मॉनसून सत्र में विपक्ष द्वारा सरकार के अविश्वास प्रस्ताव पर आज गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब दिया। गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लोगों में भ्रम पैदा करने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। गृह मंत्री ने आगे कहा, लोगों और संसद को मोदी सरकार पर पूरा भरोसा है। लोगों ने मोदी सरकार को दो बार वोट देकर सत्ता में भेजा है; मोदी भारत के सबसे सफल प्रधानमंत्री हैं। आजादी के बाद पीएम मोदी की सरकार ही ऐसी है जिसने सबसे ज्यादा लोगों का भरोसा जीता है। पीएम मोदी जनता के बीच सबसे लोकप्रिय नेता हैं।

14 राष्ट्रों का सर्वोच्च सम्मान 

अमित शाह ने आगे कहा कि पीएम मोदी देश की जनता के लिए अथक प्रयास करते हैं। वह बिना एक भी छुट्टी लिए दिन में लगातार 17 घंटे काम करते हैं। लोग उन पर भरोसा करते हैं। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान शाह ने आगे कहा कि क्योंकि यह अविश्वास प्रस्ताव राजनीति से प्रेरित है, मुझे इस सरकार द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख करना होगा। इसके बाद गृह मंत्री ने सरकार की कई उपलब्धियां गिनवाईं। अमित शाह ने आगे कहा कि इन लोगों को पसंद नहीं आता लेकिन विश्व भर में एक ही ऐसे नेता (पीएम मोदी) हैं जिसे 14 राष्ट्रों का सर्वोच्च सम्मान प्राप्त है।

"दादा फोन करना मुझे"

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा, "विपक्ष को भले ही पीएम मोदी पर भरोसा न हो लेकिन भारत की जनता को है। इसके बाद एक सांसद उन्हें बीच में टोकते हैं। जिस पर अमित शाह तंज कसते हुए कहा कि इस चुनाव की काउंटिंग में पता चल जाएगा, दादा फोन करना मुझे। जिस पर स्पीकर ओम बिरला भी मुस्कुराते हैं। इसके बाद लोगों के मन में सवाल उठ रहे कि आखिर गृहमंत्री ने कि सांसद को ये कहा है। बता दें कि अमित शाह ने कांग्रेस के एक सांसद को कहा क्योंकि वो संबोधन के दौरान टोक रहे थे।

ये भी पढ़ें:

Live: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब के दौरान अमित शाह ने गिनाईं उपलब्धियां, कहीं ये बातें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement