Thursday, May 23, 2024
Advertisement

PM Modi Interview: क्या तमिलनाडु में बदल रहा है लोगों का मन? जानें अन्नामलाई से लेकर सनातन विरोधियों पर क्या बोले पीएम

लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु पर भी राजनीतिक दलों की नजरें टिकी हुई हैं। तमिलनाडु में बीजेपी के प्रति लोगों के बदल रहे रवैये को लेकर पीएम मोदी ने बात की। इसके लिए ही उन्होंने सनातन को लेकर दिए जा रहे बयान पर भी अपनी बात रखी।

Written By: Amar Deep
Updated on: April 15, 2024 22:29 IST
अन्नामलाई से लेकर सनातन विरोधियों पर क्या बोले पीएम।- India TV Hindi
Image Source : ANI अन्नामलाई से लेकर सनातन विरोधियों पर क्या बोले पीएम।

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में दक्षिण भारत में बीजेपी की पहुंच को लेकर पीएम मोदी ने एक साक्षात्कार के दौरान अपनी राय रखी। इसके साथ ही दक्षिण भारत में अन्नामलाई के चुनाव प्रचार और उनके विजन को लेकर भी पीएम ने बात की। वहीं भारत में सनातन धर्म को लेकर दक्षिण के नेताओं के द्वारा दिए जा रहे बयानों को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ही निशाना साधा।

तमिलनाडु में हमने पांच पीढ़ियां खपाई

दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु में बीजेपी की पहुंच को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि "जनसंघ के जमाने से लेकर भाजपा तक हमारी पांच-पांच पीढ़ियां इस विचार के लिए वहां खप चुकी हैं। अपने विचारों को लेकर हमने दक्षिण में निरंतर काम किया है। तमिलनाडु के लोग जब कांग्रेस से निराश हुए तो वह प्रादेशिक पक्ष की तरफ गए वहां भी उन्हें निराशा हाथ लगी। इसके बाद उन्होंने देश भर में भाजपा की कार्यशैली को देखा। तमिलनाडु के लोग केंद्र सरकार और अन्य राज्यों में भाजपा की सरकारों की स्वाभाविक तुलना कर रहे हैं।"

तमिल के लोगों में DMK के प्रति गुस्सा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि "जब हमने वाराणसी में तमिल काशी संगमम का आयोजन किया तो डीएमके वाले पानी पुरी वाले बोल कर मजाक उड़ाते थे, लेकिन जब तमिलनाडु के लोग यहां आए तो उन्होंने काशी की भव्यता को देखा। इसके बाद वहां के लोगों की सोच बदली। लोगों की सोच बदली तो उनका डीएमके के प्रति गुस्सा पैदा हुआ। वही गुस्सा अब बीजेपी की तरफ पॉजिटिव रूप में डायवर्ट हुई है।"

अन्नामलाई को लेकर बोले पीएम

तमिलनाडु में बीजेपी की कमान संभाल रहे अन्नामलाई को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि "अन्नामलाई को लेकर लोग सोचते हैं कि इतना बड़ा पद छोड़ के वह आदमी आया है तो वह तो डीएमके या किसी अन्य दल में भी जा सकता था, वह तो कहीं भी जा सकता था, उसकी लाइफ सेट थी, लेकिन अन्नामलाई बीजेपी में आया तो कोई बात होगी। हमारी पार्टी की विशेषता है कि हम हर स्तर के लोगों को मौका देते हैं।"

एंटी सनातनियों को पीएम ने दिया जवाब

वहीं तमिलनाडु में परिवारवाद और एंटी सनातन बयानों को लेकर जब पीएम ने पूछा गया कि क्या ऐसे बयानों की वजह से भी लोगों में आक्रोश है? इस पर पीएम मोदी ने कहा कि "ये सवाल तो कांग्रेस से पूछना चाहिए। जो कांग्रेस महात्मा गांधी से जुड़ी है, जो कांग्रेस इंदिरा गांधी से जुड़ी हुई है, इंदिरा जी खुद माला डालकर चलती थीं। तो सवाल तो कांग्रेस से पूछना चाहिए कि तुम्हारी क्या मजबूरी है कि सनातन के खिलाफ जहर उगलने वालों के साथ तुम क्यों बैठे हुए हो। क्या कांग्रेस ने अपना मूल कैरेक्टर गवां दिया है क्या?"

यहां देखें पूरा इंटरव्यू-

यह भी पढ़ें-

PM Modi Interview: पीएम मोदी ने बताया 2047 का विजन, चुनाव के बाद कैसे होगा काम? यहां समझें

PM Modi Interview: 'राम मंदिर हमारे लिए आस्था का विषय, विपक्ष ने बनाया राजनीति का हथियार'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement