Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोहरे की वजह से लेट हो रही फ्लाइट को लेकर मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, शेयर किया एक्शन प्लान

​उड़ान में देरी के बारे में घोषणा करते समय इंडिगो के पायलट पर एक यात्री द्वारा हमला किए जाने की घटना के मद्देनजर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कहा कि यात्रियों का खराब व्यवहार अस्वीकार्य है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 15, 2024 16:11 IST
कोहरे से फ्लाइट सेवाओं पर असर- India TV Hindi
Image Source : ANI कोहरे से फ्लाइट सेवाओं पर असर

नई दिल्लीः दिल्ली में घने कोहरे के कारण फ्लाइट सेवाओं पर भारी असर पड़ रहा है। रोजाना फ्लाइट लेट हो रही हैं या फिर डायवर्ट हो रही है। इस बीच विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को "निकट भविष्य में स्थिति को कम करने के लिए" उठाए जा रहे कदमों को साझा किया। उन्होंने लोगों को यह भी आश्वासन दिया कि सभी हितधारक कोहरे से संबंधित प्रभाव को कम करने के लिए चौबीसों घंटे काम किया जा रहा है।

एसओपी जारी की जाएगी

मंत्री सिंधिया ने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में रविवार को घना कोहरा देखा गया। इसकी वजह से सुबह 5 बजे से 9 बजे के बीच दृश्यता शून्य तक पहुंच गई। इसकी वजह से दिल्ली एयरपोर्च पर अधिकारियों CAT III रनवे पर भी कुछ समय के लिए संचालन बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा। सिंधिया के अनुसार, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) प्रतिकूल मौसम के कारण उड़ान रद्द होने और देरी के मद्देनजर असुविधा को कम करने के लिए बेहतर संचार और यात्रियों की सुविधा के वास्ते एयरलाइंस के लिए एक एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) जारी करेगा। रविवार को घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर परिचालन काफी प्रभावित हुआ, जिसके चलते कई उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा, कई उड़ानों को रद्द करना और कई उड़ानों के आवागमन में देरी हुई।  

 

गलत व्यवहार करने वालों पर होगी कार्रवाई

सिंधिया ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि सभी हितधारक कोहरे से संबंधित प्रभाव को कम करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। रविवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर इंडिगो के विमान में एक यात्री द्वारा पायलट पर हमला किए जाने की पृष्ठभूमि में मंत्री ने कहा कि खराब व्यवहार अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा, "खराब व्यवहार की घटनाएं अस्वीकार्य हैं और इससे मौजूदा कानूनी प्रावधानों के अनुरूप सख्ती से निपटा जाएगा।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement