Friday, April 26, 2024
Advertisement

कर्नाटक में एंट्री से एक दिन पहले कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 40 से ज्यादा पोस्टर फाड़े गए

Bharat Jodo Yatra: पोस्टर फटे होने की घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने कटाक्ष किया, 40 फीसदी कमीशन वाली बोम्मई सरकार को पहले से ही घबराहट हो रही है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 29, 2022 17:35 IST
Bharat Jodo Yatra posters found torn- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Bharat Jodo Yatra posters found torn

Highlights

  • भारत जोड़ो यात्रा का कर्नाटक चरण शुक्रवार को शुरू होगा
  • कांग्रेस ने की बैनर फाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
  • राहुल चामराजनगर जिले के गुंदलूपेट से होते हुए कर्नाटक में प्रवेश करेंगे

Bharat Jodo Yatra: कर्नाटक में प्रवेश से एक दिन पहले गुरुवार को कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के स्वागत में चामराजनगर जिले के गुंदलूपेट में लगाए गए पोस्टर फटे पाए गए। यहां राहुल गांधी, सिद्धारमैया समेत अन्य नेताओं के 40 पोस्टर को फाड़ दिया गया है। यात्रा का कर्नाटक चरण शुक्रवार को शुरू होगा और पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी केरल की सीमा पर स्थित चामराजनगर जिले के गुंदलूपेट से होते हुए राज्य में प्रवेश करेंगे।

'40% कमीशन वाली बोम्मई सरकार को पहले से ही घबराहट हो रही'

पोस्टर फटे होने की घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने कटाक्ष किया, ‘‘40 फीसदी कमीशन वाली बोम्मई सरकार को पहले से ही घबराहट हो रही है।’’ कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि भाजपा के भाड़े के गुंडों की ‘‘भारत तोड़ो टीम’’ को पोस्टरों को क्षतिग्रस्त करने और फाड़ने के काम में लगाया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘वे महंगाई, बेरोजगारी, असमानता और विभाजन के खिलाफ लड़ाई के बिगुल को कभी नहीं रोक पाएंगे।’’

कांग्रेस ने की बैनर फाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कई पोस्टर फाड़े और जलाए हैं। शिवकुमार ने चामराजनगर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत की तैयारियां चल रही हैं लेकिन भाजपा के लोगों ने कुछ बैनर फाड़े और जलाए हैं। हम झुकने वाले नहीं हैं। हमने इस तरह की कई चीजों का सामना किया है। उन्हें (भाजपा को) यह पता होना चाहिए।’’ उन्होंने मांग की कि पुलिस बैनर फाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करे।

सभी जानते हैं कि कौन ‘भारत जोड़ो’ और कौन ‘तोड़ो’ कर रहा है- CM बोम्मई
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के करीबी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने इस संबंध में संबंधित पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सभी जानते हैं कि कौन ‘भारत जोड़ो’ और कौन ‘तोड़ो’ कर रहा है। शिवकुमार को घटना पर टिप्पणी करने दीजिए। पोस्टर लगाने के लिए आवश्यक तौर पर अनुमति ली जानी चाहिए।’’ बोम्मई ने साथ ही कहा कि भाजपा को किसी राजनीतिक दल के पोस्टर फाड़ने की जरूरत नहीं है।

भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन करने वाले साहित्यकारों के एक वर्ग के सवाल पर बोम्मई ने कहा कि इस देश में दोनों तरफ के साहित्यकार हैं। कुछ लोग कांग्रेस का समर्थन करते हैं तो दूसरा वर्ग भाजपा का समर्थन करता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement