Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव को लेकर बीजेपी का बड़ा फैसला, इस केंद्रीय मंत्री को सौंपी गई कमान

वहीं इससे पहले चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पिछले महीने जेपी नड्डा ने राज्य का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी विकास का पर्याय है, जबकि कांग्रेस का मतलब विनाश है।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: February 04, 2023 11:37 IST
BJP's big decision regarding Karnataka assembly elections,- India TV Hindi
Image Source : FILE कर्नाटक चुनाव को लेकर बीजेपी का बड़ा फैसला

नई दिल्ली: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने संगठनात्मक तौर पर बड़ा फैसला लिया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता और मोदी सरकार की कैबिनेट में शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष के. अन्नामलाई को चुनाव सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। बीजेपी केंद्रीय कार्यालय के द्वारा जारी किये गए पत्र में कहा गया, "भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा ने केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को आगामी कर्नाटक चुनाव 2023 के लिए प्रभारी और तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है।"

जनवरी में जेपी नड्डा ने किया था राज्य का दौरा 

वहीं इससे पहले चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पिछले महीने जेपी नड्डा ने राज्य का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी विकास का पर्याय है, जबकि कांग्रेस का मतलब विनाश है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग विधानसभा चुनाव के बाद विपक्षी दल के नेताओं को घर में बैठा देंगे। 

'भाजपा और उसके नेता हैं जो विकास के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ रहे'

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही वंशवाद को समाप्त कर और विकासवाद की शुरुआत से देश की राजनीतिक संस्कृति बदल गई है। उन्होंने कहा, ‘‘विकास का अर्थ भाजपा है, प्रगति का अर्थ भाजपा है। विनाश का अर्थ कांग्रेस है, प्रगति को रोकने का अर्थ कांग्रेस है।" नड्डा ने तुमकुरू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक ओर भाजपा और उसके नेता हैं जो विकास के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वे नेता कांग्रेस से हैं जो लोगों का ध्यान विकास से भटकाना चाहते हैं। 

 

ये भी पढ़ें - 

जोशीमठ के बाद संकट में जम्मू-कश्मीर का डोडा जिला, कई घरों में आई दरारें, 19 परिवारों को दूसरी जगह किया गया शिफ्ट

दिल्ली: IB हेड के सुरक्षाकर्मी ने की आत्महत्या, सर्विस रायफल AK-47 से खुद को मारी गोली

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement