1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'कांग्रेस की तुष्टिकरण नीति की वजह से हो रही हैं उदयपुर जैसी घटनाएं,' जानें गृह मंत्री अमित शाह ने और क्या कहा

BJP National Executive Meeting: 'कांग्रेस की तुष्टिकरण नीति की वजह से हो रही हैं उदयपुर जैसी घटनाएं,' जानें गृह मंत्री अमित शाह ने और क्या कहा

BJP National Executive Meeting: उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि, समूचा विपक्ष देश में अराजकता और भ्रष्टाचार फैला रहा है। वो देश के विकास और उन्नति में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को मोदीफोबिया हो गया है। जिससे वह हताश और निराश है। वो देशहित के हर निर्णय का विरोध कर रहे हैं।

Reported By : T. Raghavan Edited By : Sudhanshu GaurPublished on: July 03, 2022 14:27 IST
Amit Shah- India TV Hindi News
Image Source : PTI/FILE Amit Shah

Highlights

  • देश ने जातिवाद और परिवाद का दंश झेला - अमित शाह
  • कांग्रेस हर देशहित के फैसले का विरोध करती है - अमित शाह
  • समूचा विपक्ष देश में अराजकता और भ्रष्टाचार फैला रहा है - अमित शाह

BJP National Executive Meeting: भारतीय जनता पार्टी की हैदराबाद में हो रही दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के आज दूसरे दिन कई प्रस्ताव पास हुए। इस बैठक में राजनीतिक मुद्दों से लेकर कई सामाजिक, आर्थिक और नीतिगत मुद्दों को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान गुजरात दंगों को सुप्रीम कोर्ट का आए फैसले को लेकर एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पास हुआ। बैठक में तमाम मुद्दों पर बोलते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज देश में जो माहौल है, वह कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीतियों की वजह है। 

पीएम मोदी ने किया दो दशकों तक विषपान 

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात दंगों को लेकर अभी हाल ही में आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कहा कि, "गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगे तमाम आरोपों को कोर्ट ने झूठा बताया है। कोर्ट ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया।" उन्होंने कहा कि, "भगवान शंकर के नीलकंठ की तरह पीएम मोदी ने आरोपों का विषपान लगभग दो दशकों तक किया है।"

कांग्रेस हर देशहित के फैसले का विरोध करती है 

उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि, समूचा विपक्ष देश में अराजकता और भ्रष्टाचार फैला रहा है। वो देश के विकास और उन्नति में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को मोदीफोबिया हो गया है। जिससे वह हताश और निराश है। वो देशहित के हर निर्णय का विरोध कर रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक का विरोध, अनुच्छेद 370 खत्म करने का विरोध, GST का विरोध, आयुष्मान भारत का विरोध, वैक्सीन और वैक्सीनेशन का विरोध, CAA का विरोध, राम मंदिर का विरोध, ऐसे ही हर विषय में कांग्रेस केवल विरोध ही विरोध करते जा रही है। कांग्रेस के नेता पार्टी ने लोकतंत्र स्थापित कराने के लिए लड़ रहे हैं लेकिनगांधी परिवार डर के कारण अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं कर रहा है।

देश ने जातिवाद और परिवाद का दंश झेला 

गृह मंत्री ने कहा कि देश ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का दंश झेला है। जिससे देश को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। पहले इस देश में चुनाव परिवारवाद और त्तुष्टिकरण के आधार पर लादे जाते थे। पूरे देश में क्षेत्रवाद चरम पर था लेकिन अब पीएम मोदी ने इस आधार को तोड़ दिया है। अब चुनाव पॉलिटिकल परफोर्मेंस और डेवलपमेंट पर लड़ा जा रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व लीडर बना है, आज हर मुद्दे पर भारत की राय अहमियत रखती है।     

जमीन से जुड़े लोगों को राष्ट्रपति पद के लिए चुना    

राष्ट्रपति चुनावों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि, "नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में दो बार राष्ट्रपति में चुनने का मौका आया। तब बीजेपी ने एक बार दलित और इस बार एक आदिवासी महिला को अपना उम्मीदवार बनाया। दोनों बार जमीन से जुड़े लोगों को हमने राष्ट्रपति पद के लिए चुना।"   

Latest India News

>independence-day-2022