Saturday, April 20, 2024
Advertisement

BJP: हैदराबाद में 2 -3 जुलाई को होने वाली है बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, जानिए क्या होगा इसमें

BJP: हैदराबाद में भाजपा की यह बैठक ऐसे समय में होने जा रही है, जब पार्टी तेलंगाना में अपने पैर पसारने की पुरजोर कोशिशों में लगी हुई है। भाजपा को चुनौती देने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के एक गठबंधन को मूर्त रूप देने की कोशिशें कर रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 01, 2022 14:54 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE BJP

Highlights

  • राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य समेत कई बड़े नेता लेंगे इसमें हिस्सा
  • बैठक का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नद्दा करेंगे
  • समापन समारोह पीएम मोदी के संबोधन के साथ होगा

BJP: महाराष्ट्र में सत्ता पर काबिज होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने अपनी स्थिति और भी मजबूत कर ली है। अब महाराष्ट्र के बाद बीजेपी की नजरें दक्षिणी राज्यों की ओर हैं। दक्षिणी रक्यों में भी खासकर तेलंगाना पर बीजेपी ने अपनी निगाहें बनाई हुई हैं। यहां तेलंगाना में ही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार से शुरू होगी। 

पांच साल बाद दिल्ली से बाहर हो रही है बैठक 

आपको बता दें कि ऐसा पांच साल बाद हो रहा है जब बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली से बाहर हो रही है। वर्ष 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद भाजपा की यह तीसरी बैठक होगी, जो किसी दक्षिण भारतीय राज्य में आयोजित की जा रही है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी भाजपा का प्रमुख निकाय है, जिसमें सभी प्रमुख फैसले लिए जाते हैं। 

18 सालों बाद हैदराबाद में होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 

भाजपा 18 सालों के बाद हैदराबाद में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रही है। तेलंगाना समेत दक्षिण के राज्यों में पांव पसारने की भाजपा की कोशिशों के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन जुलाई को हैदराबाद में एक रैली भी करने वाले हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी की यह रैली पूरी तरह से स्थानीय संस्कृति और परंपरा के विषय पर आधारित होगी। 

हैदराबाद में भाजपा की यह बैठक ऐसे समय में होने जा रही है, जब पार्टी तेलंगाना में अपने पैर पसारने की पुरजोर कोशिशों में लगी हुई है। भाजपा को चुनौती देने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के एक गठबंधन को मूर्त रूप देने की कोशिशें कर रहे हैं। बैठक की तैयारियों के मद्देनजर देशभर से भाजपा नेताओं ने तेलंगाना के सभी 119 निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद किया। 

जेपी नड्डा करेंगे आगाज और पीएम मोदी करेंगे समापन 

गौरतलब है कि भाजपा ने 2020 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम और हुजुराबाद और दुब्बाका निर्वाचन क्षेत्रों के उपचुनाव सहित कुछ हालिया चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया है। भाजपा ने 2019 के लोक सभा चुनाव में तेलंगाना में चार सीट पर जीत हासिल की थी।  जिसके बाद पार्टी को यहां अपनी जड़ें जमती हुई नजर आ रही हैं। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2-3 जुलाई को होगी। बैठक शनिवार दोपहर को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के भाषण से शुरू होगी और 3 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन से समाप्त होगी। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान आगामी गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों और कई अन्य विषयों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement