Friday, April 26, 2024
Advertisement

बीजेपी आज जारी कर सकती है अपनी पहली लिस्ट, वाराणसी से पीएम और लखनऊ से राजनाथ सिंह को मिल सकता है टिकट

पहली लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम भी होंगे। कई सांसदों के टिकट कटना तय माना जा रहा है। उनकी जगह पर नए नामों को ऐलान संभव है। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिलेगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 02, 2024 17:46 IST
BJP, Central Election, Lok Sabha Elections - India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी आज जारी कर सकती है लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। चुनाव आयोग इस महीने कभी भी चुनावी कार्यक्रम का ऐलान कर सकता है। इससे पहले पार्टियों ने अपने किले मजबूत करना शुरू कर दिए हैं। उम्मीदवारों के ऐलान होने का क्रम भी शुरू हो चुका है। कई पार्टियों ने अपने कई उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है और कुछ अभी करेंगे। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

कई सांसदों के टिकट कटना तय

पार्टी ने आज शाम 6 बजे अपने केंद्रीय कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की है। माना जा रहा है कि इसमें पार्टी पहली सूची जारी करेगी। सूत्रों के अनुसार, इस सूची में लगभग 150 उम्मीदवारों का नाम हो सकते हैं। पार्टी अपने कई सांसदों को दोबारा टिकट देगी तो कई सांसदों के टिकट कटना भी तय माने जा रहे हैं। वहीं सूची जारी होने से पहले पार्टी के दो सांसदों ने खुद ही किनारा कर लिया है। इसमें दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर और झारखंड के हजारीबाग से सांसद जयंत सिन्हा शामिल हैं। दोनों नेताओं ने ट्विटर पर इसका ऐलान किया है।

पहली लिस्ट में पीएम समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं के हो सकते हैं नाम 

इसके साथ ही माना जा रहा है कि पहली सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी समेत कई अन्य मंत्रियों के नाम शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही कई मौजूदा सांसदों को भी इस सूची में जगह मिल सकती है। इस लिस्ट से ये पता लग जाएगा कि जिन मंत्रियों को राज्यसभा का टिकट नहीं मिला, वो लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे या नहीं। अगर लड़ेंगे तो कहां से, किस सीट से मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा आज ये भी तय हो जाएगा कौन कौन से बड़े नेताओं का पत्ता कटने वाला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement