Friday, March 29, 2024
Advertisement

बीजेपी-शिवसेना के सांसदों ने संसद के बाहर किया विरोध प्रदर्शन, कहा- 'राहुल गांधी कभी सावरकर हो भी नहीं सकते'

इससे पहले सावरकर के ऊपर राहुल गांधी के बयान को लेकर उद्धव ठाकरे ने अपनी नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा कि सावरकर हमारे लिए देवता समान है, उनका अपमान हम बिल्कुल नहीं सहेंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 27, 2023 19:40 IST
BJP, Congress, Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी-शिवसेना के सांसदों ने संसद के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के चलते इस समय देश की राजनीति का तापमान बेहद ही गर्म है। जहां एकतरफ कांग्रेस समेत विपक्ष के कई दल संसद और सदन के बाहर हंगामा कर रहे हैं तो वहीं राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर आज महाराष्ट्र के बीजेपी और शिवसेना के सांसदों ने शिवाजी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

'राहुल गांधी गांधी भी नहीं हैं' 

विरोध प्रदर्शन के दौरान सांसदों ने कहा कि राहुल गांधी अपनी राजनीति के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीर सावरकर का अपमान कर रहे हैं। बीजेपी से सांसद पूनम महाजन ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि वह सावरकर नहीं हैं। वह कभी भी सावरकर नहीं हो सकते। वह गांधी भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी देश में अराजकता फैला रहे हैं। इस दौरान सांसदों ने 'भारत माता की जय' और 'वीर सावरकर का अपमान बंद करो' के नारे भी लगाए।

उद्धव ठाकरे ने भी जताई नाराजगी 

वहीं इससे पहले सावरकर के ऊपर राहुल गांधी के बयान को लेकर उद्धव ठाकरे ने अपनी नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा कि सावरकर हमारे लिए देवता समान है, उनका अपमान हम बिल्कुल नहीं सहेंगे। उद्धव ने कहा कि अगर एकसाथ रहना है तो ये नहीं चलेगा। उद्धव ने कहा कि आज मैं ये सार्वजनिक मंच से कह रहा हूं कि ये सब नहीं चलेगा। सावरकर ने जो यातनाएं सहीं वो कोई नहीं सह सकता। इसलिए राहुल गांधी को कहता हूं कि हम एक साथ आयें क्योंकि अब देश के लोकतंत्र को बचाना है। आपको जान बूझकर उकसाया जा रहा है। अगर इस बार नहीं कुछ कर सके तो लोकतंत्र नहीं बच पाएगा।

ये भी पढ़ें - 

महाराष्ट्र: क्या टूट जाएगा MVA? जानिए क्यों लगाया जा रहा यह अंदेशा

क्या बिहार में कुछ बड़ा बदलाव होने वाला है? नीतीश कुमार के इस काम ने तेज की चर्चाएं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement