1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने किया स्पीकर पद और फ्लोर टेस्ट जीतने का दावा

BJP-Shivsena Joint Meeting: बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने किया स्पीकर पद और फ्लोर टेस्ट जीतने का दावा

BJP-Shivsena Joint Meeting: मुंबई के होटल ताज प्रेसिडेंट में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन ने अध्यक्ष पद और फ्लोर टेस्ट जीतकर नई सरकार के बने रहने का दावा किया।

Sachin Chaudhary Reported By: Sachin Chaudhary
Updated on: July 03, 2022 6:37 IST
BJP-Shivsena Joint Meeting- India TV Hindi News
BJP-Shivsena Joint Meeting

Highlights

  • ताज प्रेसिडेंट में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की संयुक्त बैठक
  • मुनगंटीवार ने कहा, 'हम कल अध्यक्ष पद का चुनाव जीतेंगे
  • भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार सत्ता में आ गई - शिंदे

BJP-Shivsena Joint Meeting: भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना रविवार को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। इस संबंध में बात करते हुए बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि उनका गठबंधन अध्यक्ष पद का चुनाव भी जीतेगा और फ्लोर टेस्ट में भी जीत दर्ज करेगा। उन्होंने कहा कि शिवसेना और बीजेपी के विधायकों की बैठक में हमारी इसी बात पर चर्चा हुई। वहीं, बीजेपी नेता राम कदम ने कहा कि हमारे पास 166 से ज्यादा विधायक हैं, और हम स्पीकर पोस्ट हासिल करके रहेंगे।

मुंबई के होटल ताज प्रेसिडेंट में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की संयुक्त बैठक के बारे में जानकारी देते हुए मुनगंटीवार ने कहा, 'हम कल अध्यक्ष पद का चुनाव जीतेंगे। हमारे पास संख्याबल 170 का है, हम फ्लोर टेस्ट भी जीतेंगे। विधायकों के साथ इसी विषय पर हमारी चर्चा हुई।' वहीं, राम कदम ने कहा, 'हमारे पास 166 से ज्यादा विधायक हैं। हम स्पीकर पोस्ट हासिल करके रहेंगे, इसी बात के निर्देश फडणवीस और शिंदे ने सबको दिए। एकनाथ शिंदे पर शिवसेना ने क्या कार्रवाई की यह उनका अंदरूनी मामला है।

जो हमारे साथ हैं वे बालासाहेब के सच्चे सिपाही -देवेंद्र फडणवीस

बैठक में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इतने सालों में मुझे कभी नहीं लगा कि बीजेपी-शिवसेना अलग पार्टी थी। कुछ समय के लिए जरूर बिछड़े लेकिन अब हम एक साथ वापस आ गए हैं। मूल परिवार एक हो गया है। जो हमारे साथ आए वे बालासाहेब के सच्चे सिपाही हैं। बालासाहेब के सच्चे विचारों के साथ आए लोगों को शक्ति देना हमारी जिम्मेदारी है। अब हम साथ चलना चाहते हैं। हम महाराष्ट्र को उसके पुराने गौरव पर वापस लाना चाहते हैं।

सही मायनों में आज भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार सत्ता में आई- शिंदे

बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की संयुक्त बैठक में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि आज सही मायनों में भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार सत्ता में आ गई है। बालासाहेब ने जो सपना देखा था वह सच हो गया है। MVA सरकार के दौरान दाऊद से संबंध रखने के आरोप में मंत्री का बचाव , वीर सावरकर का अपमान बेचैनी का विषय बनता जा रहा था। शिवसेना को अधिक नुकसान हो रहा था जिसे मैं झेल नहीं पा रहा था। उद्धव ठाकरे से इस बारे में कई बार बात करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाएं इसलिए आज ये नौबत आई है।

कठिन कार्यों को आसान बनाना जानते हैं फडणवीस

यदि हम मतदाताओं के साथ न्याय नहीं कर सके तो हमारी विधायक होने  का क्या फायदा? सबकी यही सोच थी। चलो ढाई साल के काम के बैकलॉग को आने वाले साल में भर दें, देवेंद्र फडणवीस हमारे साथ हैं। उनके पास काम का जबरदस्त अनुभव है। वे कठिन कार्यों को आसान बनाना जानते हैं। उन्होंने बालासाहेब ठाकरे के शिवसैनिक को मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया। मैं उनका और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का भी आभारी हूं।

Latest India News

>independence-day-2022