Monday, June 17, 2024
Advertisement

पैसा जमीन में गाड़ दो, लेकिन बैंक में मत रखो... झारखंड के CM का चौंकाने वाला बयान

हेमंत सोरेन का बयान बेहद ही आपत्तिजनक, लोगों को भड़काने वाला और बैंकों के प्रति नफरत पैदा करने वाला है। हेमंत सोरेन ने कहा कि मोदी सरकार के समय बैंकों में पैसा जमा करना सेफ नहीं है। अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और कब कौन सा बैंक डूब जाए कुछ भी नहीं कहा जा सकता।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 26, 2023 17:10 IST
hemant soren- India TV Hindi
Image Source : PTI झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के एक बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है। वीडियो में हेमंत सोरेन लोगों को सरकारी बैंकों के खिलाफ भड़का रहे हैं और कह रहे हैं कि पैसा जमीन में गाड़ दो लेकिन बैंकों में मत रखो। बता दें कि हेमंत सोरेन का ये बयान दो दिन पुराना है। वह रामगढ़ में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उनका ये बयान बेहद ही आपत्तिजनक, लोगों को भड़काने वाला और बैंकों के प्रति नफरत पैदा करने वाला है। हेमंत सोरेन ने कहा कि मोदी सरकार के समय बैंकों में पैसा जमा करना सेफ नहीं है। अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और कब कौन सा बैंक डूब जाए कुछ भी नहीं कहा जा सकता।

पढ़ें, झारखंड के मुख्यमंत्री का पूरा बयान

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, ''आजाद भारत में सबसे बड़ा घोटाला मोदी सरकार के समय में हुआ है। इससे देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और बैंक वालों के हाथ-पांव कांप रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने शुरू से ही गांव-देहात के किसानों और मजदूरों से कहा है कि आप लोग अपना पैसा बैंक में मत रखिए। आजकल बैंक लगातार डूब रहे हैं। वहीं, बीजेपी ने सोरेन के बयान को गैर जिम्मेदाराना और भ्रष्टाचार के लिए उकसाने वाला बयान बताया है। झारखंड सरकार में सोरेन के साथी कांग्रेस भी मोदी सरकार में देश की अर्थव्यवस्था की बदहाली की बात कर रही है।

'महंगाई BJP की बन गई भौजाई'
इससे पहले सोरेन ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि बीजेपी ने कभी महंगाई को ‘डायन’ कहा था, लेकिन ऐसा लगता है कि अब यह पार्टी की ‘भौजाई’ बन गई है। चतरा जिले में ‘खतियानी जोहार यात्रा’ के तहत एक जनसभा को संबोधित करते हुए सोरेन ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने 20 साल तक झारखंड पर शासन किया, लेकिन किसी भी आदिवासी मुख्यमंत्री को अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने दिया और जब एक अन्य आदिवासी अब राज्य की कमान संभाल रहा है, तो पार्टी उसकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement