Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिमाचल चुनाव को लेकर कहा, 'प्रदेश के लोग कांग्रेस पर अपना वोट बर्बाद न करें'

हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार-प्रसार थम गया है। प्रदेश में 12 नवंबर को चुनाव होने जा रही है। इस चुनाव में बीजेपी के सारे बड़े-बड़े नेताओं ने जान फूंक दी है। आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी भी हिमाचल प्रदेश में थे। योगी ने कहा कि पीएम मोदी का दूसरा घर हिमाचल प्रदेश है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 10, 2022 23:31 IST
सीएम योगी आदित्यनाथ - India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के लोगों से कांग्रेस पर अपना वोट बर्बाद न करने की अपील करते हुए आरोप लगाया कि अगर वह केंद्र में सत्ता में होती तो भारत की सीमाएं सुरक्षित नहीं होतीं, ना ही अनुच्छेद 370 निरस्त होता और ना ही अयोध्या में राम मंदिर बनता। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कुल्लू, मंडी और ऊना जिलों में चुनावी रैलियों में आदित्यनाथ ने दावा किया कि कांग्रेस सत्ता में होती तो देश नरेंद्र मोदी नीत सरकार द्वारा कोविड संकट के कुशल प्रबंधन से चूक जाता और करोड़ों भारतीयों को मुफ्त टीके नहीं मिले होते।

सीएम योगी ने प्रधानमंत्री को दिया श्रेय 

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है, जहां कांग्रेस सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही है। आदित्यनाथ ने पूछा कि क्या हिमाचल प्रदेश में ‘हर घर नल’ योजना लागू होती? क्या कांग्रेस कोविड के दौरान मुफ्त टीके और मुफ्त राशन दे पाती? सीएम योगी ने कहा, ‘‘जब कांग्रेस यह सब नहीं कर सकती और न ही आपके स्वास्थ्य की देखभाल कर सकती और न ही अच्छा शिक्षण संस्थान दे सकती है या यहां एम्स या आईआईटी स्थापित कर सकती है। तो कांग्रेस पर वोट क्यों बर्बाद करें।’’ आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य आधा से ज्यादा हो चुका है और वर्ष 2023 के अंत तक भव्य मंदिर तैयार होने के साथ 500 साल का इंतजार खत्म हो जाएगा। उन्होंने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक और मजबूत नेतृत्व को दिया। 

दुनिया भर में मोदी का डंका 
उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लोगों से कहा कि ‘‘कांग्रेस का वैसे ही बोरिया-बिस्तर बांधकर भेजें जैसे उत्तर प्रदेश ने इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनावों में किया था।’’ आदित्यनाथ ने उपस्थित लोगों से पूछा, ‘‘उत्तर प्रदेश की आबादी 25 करोड़ और 403 विधानसभा सीट हैं। इसमें से कांग्रेस के पास कितनी सीट हैं?’’ जवाब आया ‘दो।’ उन्होंने आगे कहा कि ‘‘जब उत्तर प्रदेश जैसे राज्य ने उनका बोरिया बिस्तर बांध दिया, तो हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।’’ आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी नीत सरकार में देश विकास की नयी ऊंचाइयों को छू रहा है। वैश्विक मंच पर भारत का सम्मान बढ़ रहा है और दुनिया की कोई भी समस्या बिना उसकी भागीदारी के हल नहीं हो सकती है।’’

पीएम मोदी का दूसरा घर हिमाचल 
आदित्यनाथ ने कहा कि ब्रिटेन को पछाड़कर भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश को ‘‘बहादुरों की भूमि’’ बताते हुए सराहना की क्योंकि राज्य के कई युवा सशस्त्र बलों में हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले दुश्मन अपनी मर्जी से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते थे, लेकिन अब उन्हें पता है कि उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी इसी राज्य से हैं। आदित्यनाथ ने लोगों से भाजपा को सत्ता में वापस लाने की अपील की। उन्होंने कहा कि ‘‘डबल इंजन’’ वाली सरकार होने के बहुत फायदे हैं, यह विकास में तेजी लाने में मदद करती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement