Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने पिनाराई विजयन पर बोला हमला, कहा- पीएम मोदी के खिलाफ प्रचार किया होता तो सीएम नहीं होते

कांग्रेस ने शनिवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उन्होंने पीएम मोदी को खिलाफ प्रचार किया होता तो आज वह मुख्यमंत्री नहीं होते।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 26, 2023 18:59 IST
Congress, Congress Attacks Pinarayi Vijayan, Pinarayi Vijayan- India TV Hindi
Image Source : FILE केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन।

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस ने I.N.D.I.A. गठबंधन में सहयोगी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता एवं केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर शनिवार को बड़ा हमला बोला। विजयन पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि अगर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रचार किया होता तो मुख्यमंत्री नहीं बनते। बता दें कि पिनाराई विजयन बार-बार ‘बीजेपी-कांग्रेस गुप्त समझौता’ की बातें करते हुए देश की सबसे पुरानी सियासी पार्टी पर निशाना साधते रहते हैं। कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उनके इसी बयान पर पलटवार करते हुए ये बातें कहीं।

‘कांग्रेस ही बीजेपी का खुलकर विरोध करती है’

बता दें कि हाल ही में पुथुपल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विजयन ने एक बार फिर कांग्रेस पर बीजेपी के साथ गुप्त समझौता करने का आरोप लगाया था। विजयन के आरोप पर पलटवार करते हुए वेणुगोपाल ने कहा, ‘मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता अक्सर एक ही बात दोहराते हैं, चाहे वह सार्वजनिक बैठकों में हो या टीवी बहस में। विजयन का इस पर बार-बार दिया गया बयान एक मजाक है। कोई भी इसके पीछे के तर्क को समझ नहीं पाता है, जबकि यह बिल्कुल साफ है कि पूरे भारत में कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो बीजेपी का जमकर विरोध कर रही है।’

‘सीपीएम का वजूद तो सिर्फ केरल में है’
विजयन पर निशाना साधते हुए वेणुगोपाल ने कहा, ‘जानना चाहता हूं कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी कहां पर बीजेपी का विरोध कर रही है क्योंकि इसका वजूद तो सिर्फ केरल में है।’ बता दें कि कांग्रेस आरोप लगाती रही है कि असली गुप्त समझौता मोदी और विजयन के बीच है और इसका ज्वलंत उदाहरण पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट में लवलीन मामले की सुनवाई को 34वीं बार टालना है। CBI अदालत द्वारा बरी किए जाने के बाद विजयन को आरोपी के रूप में शामिल करने के लिए CBI ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement