Monday, May 13, 2024
Advertisement

पीएम मोदी को अपशब्द कहकर बुरे फंसे राहुल गांधी; कांग्रेस महासचिव से लेकर नाना पटोले तक सफाई देने में लगे

वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद राजस्थान की सभा में राहुल गांधी ने विवादित बयान में पीएम मोदी को इशारों ही इशारों में 'पनौती' कह दिया। अब बीजेपी इसपर आक्रामक हो गई। अब क्रांग्रेस नेता जयराम रमेश से लेकर नाना पटोले सफाई दे रहे हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Swayam Prakash Published on: November 22, 2023 12:39 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश और महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले

राजस्थान में राहुल गांधी के 'पनौती' वाले बयान पर अब कांग्रेस बुरी तरह घिर गई है। राहुल गांधी के विवादित बयान पर पार्टी महासचिव जयराम रमेश से लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले तक सफाई दे रहे हैं। कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी को नहीं बोला है। जयराम रमेश ने वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी की खिलाड़ियों से मुलाकात का वीडियो सामने आने के बाद यह आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री ‘मास्टर ऑफ ड्रामा’ (नाटक के उस्ताद) हैं। बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान में एक चुनावी सभा में कहा कि 'पीएम का मतलब पनौती मोदी' है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव ने भी दी सफाई

राजस्थान की सभा में राहुल गांधी के इस बयान पर देश की सियासत गरमा गई है और बीजेपी इसको लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस पर बेहद आक्रामक है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘राहुल जी ने वही कहा, जो बहुत सारे लोग दो दिन से सोच रहे थे! विश्व कप फाइनल 140 करोड़ भारतीय नागरिकों के लिए गर्व का क्षण था और हम सभी इस ऐतिहासिक अवसर का इंतजार कर रहे थे, लेकिन वह अपने राजनीतिक लाभ के लिए इसे हथियाने के लिए बेताब थे।’’ 

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बोले- किसी का नाम नहीं लिया 

इसी को लेकर आज महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने भी सफाई दी है। नागपुर में नाना पटोले ने कहा है कि सभा में युवा पनौती... पनौती चिल्ला रहे थे, जिस वजह से राहुल गांधी ने कहा कि पनौती की वजह से टीम इंडिया हारी है। राहुल गांधी ने किसी का नाम नहीं लिया है, किसी को कहा नहीं है। अब किसी को ये लगता है तो ये उसका प्रोब्लम है। हम प्रधानमंत्री का आदर करते हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता के साथ धोखा किया है। वहीं इस दौरान नेशनल हेराल्ड की संपत्ति जब्त करने को लेकर नाना पटोले ने कहा कि यह कांग्रेस की संपत्ति नहीं है। देश की जनता की संपत्ति है। पांच राज्यों में बीजेपी हारने वाली है, जिस वजह से बीजेपी ने इस तरह से किया है और यह सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बदनाम करने की कोशिश है।

ये भी पढ़ें-

Explainer: नेशनल हेराल्ड केस क्या है; सोनिया और राहुल गांधी का इससे क्या कनेक्शन है?

OpenAI में वापस लौटेंगे सैम ऑल्टमैन, बनेंगे कंपनी के सीईओ

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement