Saturday, May 11, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप में भारत की हार को लेकर राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहे अपशब्द

राहुल गांधी ने राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विश्व कप में भारत की हार को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया। बता दें कि विश्व कप फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 21, 2023 19:10 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। उससे पहले चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए विश्व कप में भारत की हार को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया। बता दें कि विश्व कप फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से मात दे दी।

ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा पनौती शब्द

विश्व कप में भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आईं। क्रिकेट प्रेमियों ने फाइनल में भारत की हार को लेकर अपनी-अपनी तरह से विश्लेषण किया। इस बीच, राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। बता दें कि विश्व कप में टीम इंडिया की हार के बाद ट्विटर पर अचानक पनौती शब्द ट्रेंड करने लगा, जहां विपक्षी दलों ने इस शब्द को प्रधानमंत्री के स्टेडियम पहुंचने को लेकर इस्तेमाल किया, तो सत्ता पक्ष के नेताओं और समर्थकों ने इसे लेकर विपक्ष पर ही पलटवार किया।

अजय राय ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

वहीं, उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने विश्व कप में भारत की हार के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पूरे मैच का राजनीतिकरण करने का प्रयास किया है। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के मैदान में पहुंचने से खिलाड़ियों को मानसिक दबाव झेलना पड़ा। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को पूरी तरह स्वतंत्र छोड़ना चाहिए था और यही वजह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का कारण बनी, जबकि हमारे खिलाड़ी पूरे विश्व में अव्वल हैं। वह शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंचे थे।

पन्नू के इशारे पर दिल्ली में खालिस्तानी नारे लिखने वाला पकड़ा गया, निशाने पर था वर्ल्‍ड कप फाइनल

चुनाव से पहले KCR बोले- जैसे-जैसे मैं दौरा कर रहा हूं, कांग्रेस हार रही है

दूसरे समुदाय के लड़के से बेटी को हुआ प्यार, तो पिता ने कर दी हत्या

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement