Saturday, May 11, 2024
Advertisement

महिलाओं को हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपये, राजस्थान में राहुल गांधी का बड़ा ऐलान

कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव से पहले महिलाओं के लिए बहुत बड़ा ऐलान किया है। दौसा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सरकार में वापस आते ही कांग्रेस राजस्थान की महिलाओं के बैंक खातों में हर साल 10,000 रुपये ट्रांसफर करेगी। इस दौरान राहुल ने जाति आधारित जनगणना पर भी जोर दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 19, 2023 16:51 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

राजस्थान के दौसा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान की महिलाओं के बैंक खातों में हर साल 10,000 रुपये ट्रांसफर करेगी। कांग्रेस की सरकार बनते ही सिलेंडर 500 रुपए का हो जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि हमने पूरे राजस्थान में अंग्रेजी स्कूल बनाए हैं। पीएम मोदी ने पुरानी पेंशन स्कीम खत्म कर दी है, लेकिन हमने इसे राजस्थान में लागू किया है और इससे लाखों लोगों को फायदा मिला है।

राहुल बोले- अडानी का हिंदुस्तान हमें नहीं चाहिए

दौसा में कांग्रेस की रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हिंदुस्तान में कोई जाति नहीं है, केवल गरीब हैं। जब अधिकार देने का समय आया तो कोई जाति नहीं है... जब लड़ाने का समय आया तो एक दम ओबीसी पैदा हो जाता है, दलित पैदा हो जाता है। ये उनकी विचारधारा है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आपको सात गारंटी दी हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अडानी का हिंदुस्तान हमें नहीं चाहिए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर उद्योगपति गौतम अडाणी के लिए काम करने का आरोप लगाया। गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को ‘भारत माता की जय’ के बजाय ‘अडाणी जी की जय’ बोलनी चाहिए। उन्होंने जाति आधारित गणना को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ भी हो जाए प्रधानमंत्री मोदी जाति आधारित गणना नहीं करा सकते और यह काम कांग्रेस ही करा सकती है।

जाति आधारित गणना पर दिया जोर

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘‘इस देश के लिए सबसे जरूरी काम जाति आधारित गणना है। जिस दिन जाति आधारित गणना हो जाएगी, उस दिन दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।’’ कांग्रेस नेता ने रविवार को राजस्थान के बूंदी और दौसा में चुनावी जनसभाएं की और सत्तारूढ़ कांग्रेस के उम्मीदवारों को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की सत्ता में आई तो वह कांग्रेस की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर देगी। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है। राहुल गांधी ने बूंदी में कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी जी ‘भारत माता की जय’ कहते हैं, उन्हें ‘अडाणी जी की जय’ कहना चाहिए। काम तो उनका करते हैं।’’ जाति आधारित गणना को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘बिल्कुल स्पष्ट बात है कि प्रधानमंत्री मोदी जाति आधारित गणना नहीं करा सकते चाहे कुछ भी हो जाए क्योंकि मोदी तो अडाणी के लिए काम करते हैं। जाति आधारित गणना कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है।’’ 

ये भी पढ़ें-

शिक्षा के मंदिर में बार-बालाओं ने किया अश्लील डांस, बिहार के सीतामढ़ी से आया VIDEO

अमिताभ बच्चन से लेकर कार्तिक आर्यन तक, स्टार्स ने टीम इंडिया का ऐसे बढ़ाया हौसला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement