Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

‘आगे पढ़ाई नहीं करना चाहता,कोई गलत कदम नहीं ऊठाऊंगा', NEET परीक्षा के बाद कोटा से गायब हुआ छात्र

तीन साल तक कोचिंग में पढ़ाई करने के बाद छात्र ने नीट की परीक्षा दी और एक दिन बाद गायब हो गया। छात्र ने लिखा है कि उसका पढ़ाई करने का मन नहीं है, लेकिन वह कोई गलत कदम नहीं उठाएगा।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Published on: May 09, 2024 22:56 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FREE PIC प्रतीकात्मक फोटो

नीट परीक्षा 2024 के बाद एक 19 साल का लड़का राजस्थान के कोटा से गायब है। परीक्षा देने के एक दिन बाद नीट अभ्यर्थी ने माता-पिता को संदेश भेजा कि वह पांच साल के लिए घर छोड़कर जा रहा है। इसके बाद से उसके बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। छात्र ने यह भी बताया है कि वह कोई गलत कदम नहीं उठाएगा। उसके पास पैसे भी हैं और जरूरत पड़ने पर वह अपने माता-पिता या किसी अन्य रिश्तेदार से संपर्क करेगा। लड़के ने माता-पिता को भेजे संदेश में लिखा ‘‘मैं आगे पढ़ाई नहीं करना चाहता। मैं कोई गलत कदम नहीं ऊठाऊंगा। मैं पांच साल के लिए घर छोड़ रहा हूं।’’ 

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) योगेश शर्मा ने बताया कि राजस्थान के गंगापुर सिटी जिले के रहने वाले राजेंद्र प्रसाद मीणा पिछले तीन साल से एक कोचिंग संस्थान में पढ़ाई कर रहा था। डीएसपी ने बताया कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) देने के एक दिन बाद छह मई को मीणा ने अपने माता-पिता को एक संदेश भेजा, जिसमें उसने कहा कि वह आगे नहीं पढ़ना चाहता है और पांच साल के लिए घर छोड़ रहा है।

मां से कहा- चिंता न करें

छात्र के हवाले से पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसने अपने संदेश में कहा है कि कोई उससे संपर्क न करे क्योंकि वह सिम कार्ड तोड़ देगा और फोन को भी बेच देगा। उसके पास आठ हजार रुपये हैं और अगर उसे जरूरत होगी तो वह परिवार एवं अन्य रिश्तेदारों से संपर्क करेगा। डीएसपी ने बताया कि मीणा ने अपनी मां से कहा कि वह उसकी चिंता न करें और भरोसा दिलाया कि वह कोई गलत कदम नहीं उठाएगा। इसके बाद मीणा के परिजन पेइंग गेस्ट (पीजी) पहुंचे और विज्ञान नगर पुलिस थाने में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई।

पीजी का पूरा किराया भी चुकाया

डीएसपी ने बताया कि जांच के दौरान पीजी के मालिक और देखभाल करने वाली कल्पना शर्मा ने बताया कि कमरा खाली करने से पहले मीणा ने अपना सभी बकाया चुका दिया और उसने उन्हें बताया कि वह अपने घर जा रहा है। शर्मा ने कहा कि मीणा का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

मायावती ने बसपा को बताया 'ब्राह्मणों की हितैषी', बोलीं- सपा और भाजपा सरकारों में अपर कास्ट के साथ हुई नाइंसाफी

INDIA TV POLL: क्या राहुल गांधी को अमेठी से ही चुनाव लड़ना चाहिए था? जानें जनता की राय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement