Saturday, March 02, 2024
Advertisement

Video: 'समाज के लिए बीमारी है 'Animal' जैसी फिल्म', राज्यसभा में रणबीर की मूवी पर भड़कीं महिला सांसद

राज्यसभा में कांग्रेस की महिला सांसद रंजीत रंजन ने एनिमल फिल्म में हिंसा और महिलाओं के अपमान का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ऐसी फिल्में समाज के लिए एक बीमारी हैं और इनके लिए हमारे समाज में कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Subhash Kumar Updated on: December 07, 2023 20:51 IST
राज्यसभा में एनिमल फिल्म का विरोध।- India TV Hindi
Image Source : DESIGN/SANSADTV राज्यसभा में एनिमल फिल्म का विरोध।

हाल ही में रिलीज हुई रणबीर कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंधाना स्टारर फिल्म 'एनिमल' को बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा रिस्पांस मिला है। अब तक फिल्म ने अरबों रुपये के कमाई कर ली है और सुपरहिट बन चुकी है। हालांकि, इस फिल्म में दिखाई गई हिंसा और महिलाओं के अपमान का विरोध होना भी शुरू हो गया है। अब इस फिल्म के मुद्दा गुरुवार को राज्यसभा में भी उठाया गया है। कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने एनिमल जैसी फिल्मों को समाज के लिए बीमारी तक बता दिया है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा है। 

बच्चियां फिल्म देखकर रोने लगीं

राज्यसभा में कांग्रेस की महिला सांसद रंजीत रंजन ने एनिमल फिल्म का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हम सभी सिनेमा देखकर बड़े हुए हैं और इससे प्रभावित भी होते हैं। लेकिन आजकल कबीर सिंह, पुष्पा और एनिमल जैसी कई फिल्में आ रही हैं जिसमें हिंसा और महिलाओं के साथ अपमान को जस्टिफाई किया जा रहा है। अपनी पत्नी के साथ बुरे व्यवहार को जस्टिफाई किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिल्म में एक निगेटिव रोल को हीरो बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी के साथ कई बच्चियां फिल्म देखते वक्त उठकर रो कर चली गईं।

समाज के लिए बीमारी हैं ऐसी फिल्में- रंजीत रंजन

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि पंजाब फिल्म में पंजाब के ऐतिहासिक व्यक्ति हरि सिंह नलवा को समर्पित गाने को  दो परिवार की गैंगवार की लड़ाई में इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा फिल्म का हीरो हॉस्टल, बिल्डिंग में बड़े-बड़े हथियार चलाता है और उसे कोई सजा नहीं होती। सांसद ने कहा कि ऐसी फिल्में हमारे समाज के लिए बीमारी हैं और चेक किया जाना चाहिए कि सेंसर बोर्ड ऐसी पिक्चरों को बढ़ावा कैसे दे रहा है। यहां देखें वीडियो

एनिमल ने तोड़े कई फिल्मों के रिकार्ड 

सैकनिल्क के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को एनिमल फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन 30.00 करोड़ रहा। यानी सिर्फ 6 दिनों में ही 'एनिमल' ने देशभर में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर 312.96 करोड़ कमा लिए हैं। ऐसे में फिल्म ने छठे दिन भी कई फिल्मों का रिकार्ड तोड़ दिया है। 'पठान' ने रिलीज के छठे दिन 25.5 करोड़ का बिजनेस किया था, जबकि 'जवान' ने 24 करोड़ की कमाई थी।

ये भी पढ़ें- 'भाजपा ने तोड़ दिया चुनाव से जुड़ा ये भ्रम', संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें- केंद्र से मनमुटाव की खबरों के बीच वसुंधरा का ट्वीट, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement