Congress News: राजस्थान के नए सीएम पर आज लग सकती है मुहर, राहुल गांधी, सोनिया के साथ होगी अशोक गहलोत की बैठक

Congress News: राहुल गांधी आज 23 सितंबर को सोनिया गांधी और प्रियंका के साथ बैठक करेंगे। बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी शामिल होंगे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 23, 2022 8:50 IST
Ashok Gehlot with Rahul Gandhi- India TV Hindi News
Image Source : FILE Ashok Gehlot with Rahul Gandhi

Highlights

  • एक ही चार्टर्ड प्लेन से गहलोत और राहुल गांधी दिल्ली आए
  • राहुल गांधी आज सोनिया गांधी और प्रियंका के साथ बैठक करेंगे
  • बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी शामिल होंगे

Congress News: कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं। कभी अशोक गहलोत का बयान आता है, कभी दिग्विजय सिंह अपने बयान दे रहे हैं। कभी मनीष तिवारी तो कभी शशि थरूर के अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने की खबरे आती हैं। इसी बीच अध्यक्ष पद के दावेदार अशोक गहलोत के साथ आज राहुल गांधी, सोनिया गांधी बैठक करेंगे। बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि राजस्थान का सीएम पद किसे सौंपा जाए।

एक ही चार्टर्ड प्लेन से गहलोत और राहुल गांधी दिल्ली आए

भारत जोड़ो यात्रा अब केरल के त्रिशूर पहुंच चुकी है। हालांकि, आज इस यात्रा में आराम का दिन है और इस बीच राहुल गांधी दिल्ली आ गए हैं। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी आज 23 सितंबर को सोनिया गांधी और प्रियंका के साथ बैठक करेंगे। बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी शामिल होंगे।  बताया जा रहा है कि राहुल गांधी और अशोक गहलोत एक ही चार्टर प्लेन से दिल्ली आए हैं।

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री पर लग सकती है मुहर

राहुल गांधी की सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत के साथ होने वाली बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि राजस्थान में सीएम पद के लिए कमान किसे सौंपी जाए। क्योंकि अशोक गहलोत कांग्रेस के अगले अध्यक्ष की रेस में हैं। सूत्रों के अनुसार, आज की बैठक में राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है।

क्या सचिन पायलट होंगे राजस्थान के अगले सीएम?

राजस्थान के पंचायती राज और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राजेंद्र गुढा ने इस बात का संकेत दिया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस पार्टी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो उनके सीएम पद से इस्तीफा दिए जाने की स्थिति में सचिन पायलट को कांग्रेस राजस्थान का अगला सीएम नियुक्त कर सकती है। ऐसा होता है तो वह और अन्य पांच विधायक विरोध नहीं करेंगे। गुढा उन छह विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने बसपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी।

गहलोत के करीबी माने जाते हैं राजेंद्र गुढा

राजेंद्र गुढा सीएम अशोक गहलोत के काफी करीबी माने जाते हैं। हालांकि गुढा ने अब बदली राजनीतिक परिस्थितियों में अपना रूख साफ करते हुए इस बात के संकेत दिए हैं कि अशोक गहलोत वे किसी चेहरे के साथ नहीं हैं। गुढा ने कहा, ‘कांग्रेस के हमारे नेता यानी सोनिया जी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जो फैसला करेंगे, उस फैसले को सभी लोग स्वीकार करेंगे, इसमें कोई किंतु परंतु की बात नहीं।‘

Latest India News

navratri-2022