Friday, May 10, 2024
Advertisement

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सदन में इस काम के लिए की सिफारिश

संसद का बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा और विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है, जिसमें अडानी पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट, मुद्रास्फीति और पेट्रोलियम उत्पाद की कीमतों में बढ़ोतरी और बढ़ती बेरोजगारी शामिल है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 12, 2023 23:20 IST
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे- India TV Hindi
Image Source : TWITTER उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली: सोमवार 13 मार्च से बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होने वाला है। यह सत्र भी पिछले चरण की तरह हंगामेदार होने की संभावना है। जहां एक तरफ सरकार इस सत्र में कई विधेयक पास कराने की कोशिस करेगी तो वहीं विपक्षी दल सदन में कई विषयों को लेकर जोरदार हंगामा करने की तैयारी में हैं। वहीं इस बीच आज रविवार को राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ के घर सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में नेता सदन समेत अन्य कई दलों के नेता भी मौजूद रहे।

'हम सदन में हर ज्वलंत मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं'

वहीं इस बैठक के इतर कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि वे सदन में हर ज्वलंत मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं। खड़गे ने कहा कि संसद का सत्र फिर से शुरू होने से पहले उन्होंने सहयोग लेने के लिए धनखड़ से मुलाकात की। उन्होंने कहा, विपक्षी दलों के रूप में हम सरकार को जवाबदेह बनाने में रचनात्मक भूमिका निभाने के इच्छुक हैं और देश के सामने मौजूद हर ज्वलंत मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं।

जगदीप धनखड़ ने पार्टियों के नेताओं से की मुलाकात 

इससे पहले, धनखड़ ने अपने आवास पर बजट सत्र के आगामी दूसरे भाग से पहले राज्यसभा में पार्टी नेताओं की एक बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में डिप्टी चेयरमैन हरिवंश, जदयू से रामनाथ ठाकुर, सीपीएम से ई करीम, सीपीआई से बिनोय विश्वम, केसीएम पार्टी से जोश के मणि, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव, एजीडी से विनय प्रसाद, आम आदमी पार्टी से संजय सिंह, कांग्रेस से जयराम रमेश, शिव सेना (उद्धव गुट) से संजय राऊत और नेता सदन पीयूष गोयल उपस्थित रहे। इसके साथ ही उन्होंने सदन के उपाध्यक्षों के पैनल के सदस्यों से भी मुलाकात की।

सोमवार को कांग्रेस करेगी बैठक 

बजट सत्र के शेष भाग के लिए रणनीति तैयार करने के लिए सोमवार को खड़गे के कार्यालय में समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की बैठक होगी। संसद के दोनों सदनों के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस संसदीय दल भी उसी दिन बैठक करेगा। संसद का बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा और विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है, जिसमें अडानी पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट, मुद्रास्फीति और पेट्रोलियम उत्पाद की कीमतों में बढ़ोतरी और बढ़ती बेरोजगारी शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों सदनों में 35 बिल लंबित हैं। सत्र के दूसरे चरण में कुल 17 बैठकें होंगी और यह 6 अप्रैल तक चलेगा।

ये भी पढ़ें - 

श्रद्धा जैसे हत्याकांड से दहला जम्मू-कश्मीर, आरोपी ने लड़की के शरीर के टुकड़े कर दफनाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पीएम मोदी का विपक्ष पर फिर तीखा हमला, कहा- 'कांग्रेस मेरी कब्र खोदने में व्यस्त तो मैं गरीबों की जिंदगी बेहतर बनाने में'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement