Friday, May 17, 2024
Advertisement

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर राहुल गांधी का लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश, केंद्रीय मंत्री की बर्खास्तगी की मांग

अधीरंजन चौधरी ने कहा, "लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है. हम मांग करेंगे कि सरकार मंत्री (अजय मिश्रा) को बर्खास्त किया जाए।"

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 15, 2021 12:13 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rahul Gandhi

Highlights

  • लखीमपुर खीरी हिंसा पर आई SIT की रिपोर्ट के बाद विपक्ष का सरकार से सवाल
  • केंद्रीय मंत्री को हटाने की मांग
  • केंद्रीय मंत्री का पुत्र घटना में कथित तौर पर शामिल

नयी दिल्ली: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। विपक्ष की मांग है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को पद से हटाया जाए। उन्हें बर्खास्त किया जाए। कांग्रेस नेता अधीरंजनचौधरी ने कहा, "हम चाहेंगे कि सरकार मंत्री(अजय कुमार मिश्रा टेनी) को बर्खास्त करे। राहुल गांधी आज इस विषय पर सदन में बात रखने की कोशिश करेंगे।" हंगामे के बाद लोकसभा को स्थगित कर दिया गया है। अब राहुल गांधी ने खुद मीडिया से बात करते हुए गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा है कि इस पर लोकसभा में बहस होनी चाहिए। 

वहीं, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, "नियम और प्रक्रिया के अनुसार नोटिस देने दीजिए। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में भी केस चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग में जांच चल रही है। कम से कम राहुल गांधी इतना तो सुधर गए हैं कि वो नोटिस दे रहे हैं, ये अच्छी बात है।"

दरअसल, लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच कर रहे एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' के पुत्र और उसके सहयोगियों द्वारा जानबूझकर, सुनियोजित साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया। एसआईटी के मुख्य जांच निरीक्षक विद्याराम दिवाकर ने मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में दिये गये आवेदन में आरोपियों के विरुद्ध उपरोक्‍त आरोपों की धाराओं के तहत मुकदमा चलाने का अनुरोध किया है।

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीरंजन चौधरी ने कहा, "अगर पीएम मोदी में गंगा माता के लिए ज़रा भी भक्ति है, तो उन्हें अपने मंत्री (अजय मिश्रा टेनी) को इस्तीफा देने की सलाह देनी चाहिए या उन्हें खुद फैसला करना चाहिए। उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए। मुझे लगता है कि इससे उनकी छवि और बढ़ेगी क्योंकि वह अभी छवि बदलाव पर काम कर रहे हैं।"

चौधरी ने कहा, "लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है. हम मांग करेंगे कि सरकार मंत्री (अजय मिश्रा) को बर्खास्त किया जाए।"

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement